Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024: दौसा में जश्न शुरू, मुरारी लाल मीणा ने 1 लाख से अधिक वोटों से बनाई बढ़त

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024: दौसा में मुरारी लाल मीणा की जीत को लेकर आश्वत कांग्रेसी और कार्यकर्ता जश्न में डूब गए हैं। मुरारी लाल मीणा भाजपा के कन्हैयालाल मीणा से 1 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

Murari Lal Meena 1 | Sach Bedhadak

Rajasthan Lok Sabha Election Result 2024: जयपुर। राजस्थान में सुबह 8 बजे 25 लोकसभा सीटों से रूझान आने शुरू हो गए हैं। दौसा में मुरारी लाल मीणा की जीत का जश्न शुरू हो गया है। मुरारी लाल मीणा भाजपा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा से करीब 1 लाख से अधिक वोटों से बढ़त बनाए हुए हैं। मुरारी लाल मीणा की बढ़त से कांग्रेस खेमे में खुशी का माहौल बना हुआ है। कांग्रेसी और कार्यकर्ता दौसा के रत्न प्रभा गार्डन में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीणा की मौजूदगी में जश्न मना रहे हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-जयपुर लोकसभा सीट से मंजू शर्मा आगे : भाजपा ने 1.32 लाख वोटों से बनाई लीड

BJP के मिशन 25 को लगी नजर

राजस्थान में बीजेपी 25 में से 25 सीटें जीतने का दावा कर रही थी, लेकिन रूझानों को देखने के बाद लग रहा है BJP के मिशन 25 को कांग्रेस की नजर लग गई है। सामने आ रहे रूझानों के मुताबिक राजस्थान में बीजेपी 14 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस 11 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।

नतीजों से पहले फलोदी के सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में भी हलचल तेज है। सट्टा बाजार कुछ हॉट सीटें को लेकर काफी सक्रिय है, उन्हें फैंसी सीटें कहा जाता है। फलोदी सट्टा बाजार ने ऐसी कुछ सीटों पर जीत-हार का अनुमान लगाया है। फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, चूरू और नागौर सीट पर टफ फाइट बताई जा रही हैञ यहां बीजेपी को तगड़ा झटका लग सकता है।

चरणवोटिंग प्रतिशत
प्रथम चरण 57.87%
दूसरा चरण 64.56%