‘मोदी भगवान से भी ज्यादा ज्ञानी’, अमेरिका में राहुल गांधी ने भाजपा-RSS पर बोला करारा हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। आज उन्होंने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में कार्यकर्ताओं, शिक्षाविदों और नागरिकों के साथ बातचीत की। राहुल…

Rahul Gandhi launched a scathing attack on PM Modi in America

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों अमेरिका के दौरे पर हैं। आज उन्होंने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में कार्यकर्ताओं, शिक्षाविदों और नागरिकों के साथ बातचीत की। राहुल गांधी का सैन फ्रांसिस्को में मोहब्बत की दुकान नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें उन्होंने नरेंद्र मोदी पर भी करारा हमला बोला। बीजेपी और RSS पर भी उन्होंने तीखी टिप्पणी की। इसके अलावा उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र भी किया।

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा लोगों को डरा रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। मैंने भारत जोड़ो यात्रा इसलिए शुरू की क्योंकि लोगों से जुड़ने के लिए हमें जितने भी साधनों की जरूरत थी, उन सभी पर बीजेपी-आरएसएस का नियंत्रण था। उन्हें बचाने के लिए लोगों ने हमारा साथ दिया। जनता ने भरपूर प्यार दिया इस यात्रा को। सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी। लेकिन कुछ काम नहीं किया और यात्रा का असर बढ़ता गया। यह इसलिए हुआ क्योंकि ‘भारत जोड़ो’ का आइडिया सबके दिलों में है।

भारत जोड़ो में चला था पूरा देश

राहुल गांधी ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में हम पैदल चले थे एक हफ्ते के बाद मुझे ये लगने लगा कि ये पैदल यात्रा आसान नहीं होगी। लेकिन हमारे पास कोई उपाय नहीं था देश की जनता से मिलने के लिए इसलिए हमने ये जारी रखा। हम चलते गए लगभग 3-4 हफ्ते के बाद मैंने महसूस किया कि मुझे थकान नहीं हो रही है। मैं अपने साथ चल रहे कार्यकर्ताओं, नेताओं और लोगों से पूछता था कि क्या आपको थकान हो रही है, वो मना करते थे, मैंने तब महसूस किया कि हमारी थकान भागने का कारण ये देश है इस देश के नागरिक हैं जो कांग्रेस पार्टी के साथ चल रहे हैं।

राहुल ने नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भारत में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें ये लगता है कि उन्हें सब कुछ पता है वे हर बात के ज्ञानी हैं। वे तो उस ईश्वर से भी ज्यादा जानकारी रखते हैं जिन्होंने इस सारी सृष्टि का निर्माण किया है। राहुल गांधी ने कहा कि ऐसे लोगों को अगर भगवान के साथ बिठा दिया जाए तो वो भगवान को ही ज्ञान दे देंगे और ऐसे लोगों में हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम सबसे पहले आता है। वे ऐसे इंसान हैं जो भगवान को समझा देंगे कि ब्रह्मांड किस तरह से काम करता है। क्योंकि वे तो ईश्वर से भी ज्यादा ज्ञानी हैं।

एक सप्ताह तक राहुल गांधी का अमेरिका प्रवास

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों की यात्रा पर हैं। वे बीते मंगलवार ही सैन फ्रांसिस्को पहुंच गए थे। राहुल का यहां भारतीय समुदाय और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम प्रस्तावित है। यह यात्रा पूरे एक सप्ताह तक चलेगी। इस दौरान वे प्रतिष्ठित अखबार वॉल स्ट्रीट के अधिकारियों के साथ भी बातचीत करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *