धर्म परिवर्तन: जिम जाने के बहाने 5 बार मस्जिद जाता था नाबालिग, ऐसे हुआ खुलासा

गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को चौंका दिया। यहां पर एक नाबालिग जिम जाता था लेकिन…

image 2023 05 31T111940.949 | Sach Bedhadak

गाजियाबाद में धर्म परिवर्तन का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने हर किसी को चौंका दिया। यहां पर एक नाबालिग जिम जाता था लेकिन एक दिन में 5-5 बार जिम जाना उसके परिवार के गले नहीं उतर रहा था। बेटा एक दिन अचानक 5 बार जिम क्यों जा रहा है, इस बात का पता लगाने के लिए उसके पिता ने उसका पीछा किया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

एक दिन में 5 बार जिम जाता था नाबालिग

दरअसल उसके पिता ने अपने बेटे को जिम नहीं बल्कि एक मस्जिद में जाते देखा और एक बार नहीं 5 बार। वो जिम नहीं मस्जिद में नमाज पढ़ने जाता था। जब पिता ने इसका कारण जाना तो पता चला कि बेटे ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। इस सुनकर पिता खासा परेशान हो गया और उसने पुलिस आयुक्त से इस मामले की जांच करने की मांग की है। पिता की अर्जी पर पिता ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है जिसमें एक मस्जिद का इमाम भी शामिल है।

पिता ने पीछा कर किया खुलासा

गाजियाबाद के राजनगर में रहने वाले युवक के पिता ने पुलिस को बताया कि उसका बेटा बिल्कुल ठीक था लेकिन कुछ दिन से अलग व्यवहार सभी से कर रहा है। उसके बोलचाल का ढंग भी बदल गया है। वह फोन और लैपटॉप पर काफी समय बिताने लगा था। और तो और कुछ दिनों से वो जिम जाने लगा था वो भी एक ही दिन में 5-5 बार। बेटे के इस अजीब व्यवहार को लेकर घर वाले काफी परेशान थे, इसका पता लगाने के लिए उन्होंने अपने बेटे का पीछा किया तो उनका बेटा जिम में ना जाकर संजय नगर सेक्टर-23 स्थित एक मस्जिद में जा रहा था। मस्जिद में वो नमाज पढ़ने गया था। जब बेटे से इसका कारण पूछा गया तो उसने धर्म परिवर्तन की बात कबूली। साथ ही वो इस्लाम की पैरवी भी करने लगा। इस्लाम को दूसरे धर्मों से बताया और इसी वजह से इस्लाम कबूलने की बात स्वीकारी।

जाकिर नाईक के भड़काऊ वीडियो देखता था

पुलिस ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि नाबालिग लड़का इस्लामी कट्टरपंथी जाकिर नाईक का भी प्रशंसक है। इसके लैपटॉप और फोन में जाकिर नाईक के कई वीडियो मिले और इस्लामिक कंटेट मिला। वह इन पर जाकिर नाईक के भड़काऊ भाषण वाले वीडियो देखता-सुनता रहता था। इसका उसके ब्रेन वॉश में काफी हाथ रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *