देश की बेटियों को केंद्र सरकार देगी 1.80 लाख रुपए, माता-पिता के खाते में होंगे सीधे ट्रांसफर!, जानिए क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार देश की बेटियों को 1.80 लाख रुपए देगी और यह राशि सीधे माता-पिता के खातें में ट्रांसफर होगी।

Girls 1 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। देश के आम लोगों को तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए सरकारें खूब बड़े-बड़े होर्डिंग्स, बैनर और पोस्टर्स के जरिए जबरदस्त प्रमोशन करती हैं। इसके अलावा देश के तमाम न्यूज चैनल, वेबसाइट और डिजिटल फ्लेटफॉर्म्स पर सरकारी स्कीम्स की जानकारियां दी जाती हैं ताकि योग्य व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सके। हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म यूट्यूब पर एक वीडियो पोस्ट वायरल हो रही है। इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना (Pradhan Mantri Kanya Aashirvad Yojna) के तहत सभी बेटियों को 1,80,000 रुपए की नकद राशि दे रही है।

यहां पोस्ट किया गया है वीडियो

प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना के तहत सभी बेटियों को 1,80,000 रुपए की नकद राशि देने का दावा करने वाला ये वीडियो गर्वनमेंट ज्ञान नाम के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है। वीडियो में कहा गया है कि बेटियों को मिलने वाली 1.80 लाख रुपए की राशि सीधे पेरेंट्स के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। इस यूट्यूब चैनल पर सरकारी योजना को लेकर दी जा रही यह जानकारी ना तो सरकार को है और ना ही किसी चैनल या समाचार पत्र को।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stock : इस कंपनी के शेयर ने 12 साल में ही बना दिया करोड़पति, मार्केट कैप बढ़कर पहुंचा 38498 करोड़

जांच-पड़ताल में सामने आई सच्चाई

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ लोगों में हलचल मच गई। हर कोई इस सरकारी योजना की सच्चाई जानने को लेकर उत्सुक हो रहा था। ऐसे में PIB Fact Cheak ने जब इस वीडियो की जांच-पड़ताल की तो सामने आया कि यूट्यूब चैनल Government Gyan पर दी जा रही प्रधानमंत्री कन्या आशीर्वाद योजना सरकारी योजना की जानकारी पूरी तरह से फर्जी है। PIB ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि केंद्र सरकार की ऐसी कोई भी योजना नहीं चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *