Jaipur News: जयपुर के जयगढ़ फोर्ट में कल आयोजित होगा एक अनूठा ‘रोजेओ’ एरियल शो

Jaipur News: पेरिस 2024 में ओलंपिक खेलों के उद्घाटन पर रोमांचित करने वाली प्रस्तुति ‘रोजेओ’ अब जयपुरवासियों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है. एरोबेटिक…

images 3 3 | Sach Bedhadak

Jaipur News: पेरिस 2024 में ओलंपिक खेलों के उद्घाटन पर रोमांचित करने वाली प्रस्तुति ‘रोजेओ’ अब जयपुरवासियों को मंत्रमुग्ध करने के लिए तैयार है. एरोबेटिक और मेडिटेटिव प्रस्तुतियों के लिए प्रसिद्ध फ्रेंच कंपनी ग्राटे सिएल द्वारा जयपुर में 10 अक्टूबर को जयगढ़ फोर्ट के सुभट निवास प्रांगण में अनूठा एरियल शो प्रस्तुत किया जा रहा है. शो का आयोजन सुबह 11 बजे और शाम 4.30 बजे होगा.

जयपुर के बाद अन्य शहरों में होगा आयोजित

एलायंस फ्रांसेस नेटवर्क इन इंडिया के सहयोग से फ्रेंच इंस्टीट्यूट इन इंडिया द्वारा यह एरियल शो भारत में आयोजित किया जा रहा है. यह जयपुर सहित भारत के अन्य शहरों जैसे चंडीगढ़, अहमदाबाद, पुणे और पांडिचेरी में भी आयोजित किया जाएगा. इस अवसर पर भारत में फ्रांस के एम्बेसडर, एचएच थिएरी मथौ, ने कहा ‘रोजेओ’ और अन्य रोमांचक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ, एलायंस फ्रांसेस नेटवर्क हमारे दोनों देशों के बीच कलात्मक आदान- प्रदान को मजबूत कर रहा है.

जयगढ़ पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन के क्या कहा

जयगढ़ पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन महाराजा सवाई पद्मनाभ सिंह ने कहा कि जयगढ़ फोर्ट लंबे समय से राजस्थान की समृद्ध विरासत का प्रतीक रहा है, और अब हम इस अद्भुत इंटरनेशनल कौलेबोरेशन की मेजबानी करते हुए प्रसन्नता महसूस कर रहे हैं. फोर्ट की भव्य पृष्ठभूमि, रोजेओ के रोमांचक एरियल परफॉर्मेंस की सुंदरता को बढ़ाएगी, जो जयपुर में दर्शकों के लिए एक अनूठा अनुभव होगा. हम इस सांस्कृतिक आदान-प्रदान का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं, जो इतिहास और समकालीन कला के सम्मिलन का जश्न मनाता है.

45 मिनट तक दी जाएगी प्रस्तुति

लाइव संगीतकार और इलेक्ट्रॉनिक तथा फील्ड रिकॉर्डिंग के साथ 45 मिनट की यह प्रस्तुति एक चिंतनशील माहौल का सृजन करती है, जहां कला और प्रकृति एक दूसरे से जुड़ जाते हैं. रोजेओ का प्रीमियर 2023 मेंहुआ और तब से इसे अपनी स्वप्निल कोरियोग्राफी के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिली है. इसमें कलात्मक निर्देशक थॉमस जॉली द्वारा क्यूरेट ओपनिंग शो के रूप में मंत्रमुग्ध करने वाली ओलंपिक परफॉर्मेंस भी शामिल है, कंपनी ने समुदायों से जुड़ते हुए एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है.

कब कब होगा अन्य शहरों में आयोजित कार्यक्रम

ये परफॉर्मेंस भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित किए जाएंगे, जिसमें दर्शकों के लिए कई तरह के आउटडोर वेन्यू उपलब्ध होंगे. यह टूर 5 अक्टूबर को चंडीगढ़ से शुरू हुआ, अब 16 अक्टूबर को अहमदाबाद और 20 अक्टूबर को पुणे में होगा. अंत में, यह दूर 26 अक्टूबर को पांडिचेरी में समाप्त होगा. रोजेओ उन कई असाधारण परफॉर्मिंग आर्ट प्रस्तुतियों में से एक है, जो वर्ष के आरंभ में मंचों पर प्रस्तुत की गई. यह सांस्कृतिक सीजन, जो दिसंबर 2024 के अंत तक चलेगा.