यूपी के कानपुर में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, अब तक 25 की मौत

यूपी के कानपुर में एक भीषण हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई जिससे 25 लोगों की मौत हो गई।…

यूपी के कानपुर में भीषण हादसा, श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, अब तक 25 की मौत

यूपी के कानपुर में एक भीषण हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई जिससे 25 लोगों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सभी श्रद्धालु साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव के रहेन वाले थे। वे लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली से उन्नाव के चंद्रिका देवी देवी मंदिर गए थे। इस ट्रॉली में करीब 50 लोग सवार थे। लेकिन मंदिर से दर्शन कर वापस लौटते वक्त गंभीरपुर गांव के पास एक तालाब में ट्रॉली पलट गई।

हादसे की सूचना मिलते ही आस पास के कई लोग तालाब के पास पहुंचे तो नजारा देखकर दंग रह गए। लोगों ने ट्रॉली के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने की कोशिश की और पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद पुलिस बचाव दल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और लोगों को निकालना शुरू किया। हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे है। एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। दूसरी तरफ इतने बड़े हादसे में अपनों को खोने वालेलोगों की चीख पुकार से पूरा इलाका गमगीन है।

जिस बच्चे का मुंडन संस्कार, उसकी माता-पिता के साथ मौत

घायलों को कानपुर के हैलट में भर्ती कराया गया है। पुलिस के अधिकारी भी हैलट अस्पताल पहुंच गए। सभी शव भी हैलट अस्पताल पहुंचाए जा रहे हैं। SP की दी जानकारी के मुताबिक परिवार में एक बच्चे का मुंडन संस्कार था, इसी कार्यक्रम के लिए बच्चे के परिजन अपने रिश्तेदारों के साथ मंदिर गए थे और वहीं पर बच्चे का मुंडन भी हुआ था। बच्चे का पिता ही ट्रैक्टर चला रहा था। सबसे दर्दनाक बात है कि इस हादसे में बच्चा उसकी मां और पिता की भी मौत हो गई।

प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक, आर्थिक सहायता की घोषणा भी की

इस भीषण हादसे को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। उन्होंने मृतकों का आत्मा की शांति और परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने सभी मृतकों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष में से 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

कानपुर के इस भीषण सड़क हादसे में हुई मौत पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने क अधिकारियों को निर्देश दिए है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *