Weather Update: प्रदेश में एक बार फिर एक्टिव हुआ पश्चिमी विक्षोभ, IMD ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में पिछले 15-20 दिन से बारिश नहीं होने से मौसम साफ नजर आ रहा है जिससे कि लग रहा है कि अब…

images 2 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में पिछले 15-20 दिन से बारिश नहीं होने से मौसम साफ नजर आ रहा है जिससे कि लग रहा है कि अब राजस्थान से मानसून की विदाई हो गई, लेकिन राजस्थान में एक बार फिर से नया मानसून एक्टिव हो रहा है. जिससे की चूरू, सीकर, झुंझुनू और जैसलमेर जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. कुछ जगहों पर बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के चूरू, सीकर, झुंझुनू, जैसलमेर, जिलों में कहीं-कही पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है. साथ ही पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है.

पूर्वी राजस्थान में शुष्क रहेगा मौसम

बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान का हो सकता है. 24 घंटे के मौसम की बात करें तो राज्य में मौसम शुष्क रहा. बीकानेर में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है. पिश्चमी विक्षोभ के सक्रियता की वजह से मौसम में बदलाव आ रहा है.

राजस्थान में बादलों की रहेगी आवाजाही

राजस्थान में बादलों की आवाजाही रहेगी. पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम में यह बदलाव जारी रह सकता है. इसकी वजह से तापमान में कमी होने का अनुमान है. लोगों को मौसम के अनुसार रहने की सलाह दी. 9 अक्टूबर को तीन जिलों के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. लोगों को मौसम की स्थिति के मुताबिक अपनी गतिविधियों को प्लान करने की सलाह दी गई है.