Rajasthan Election: कांग्रेस की टिकटों पर दिल्ली में मंथन, कमजोर परफॉर्मेंस वाले MLA पर संकट के बादल!

कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची नवरात्र में जारी होगी जिसको लेकर मंथन आखिरी दौर में है.

sach 1 2023 10 14T110257.029 | Sach Bedhadak

Rajasthan Congress First List 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनावों को लेकर बीजेपी के बाद कांग्रेस की टिकटों को लेकर कवायद शुरू हो गई है जहां अगले हफ्ते में कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी हो सकती है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द डोटासरा शनिवार को दिल्ली के दौरे पर हैं जहां आज से दो दिन लगातार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें होंगी. वहीं प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और सचिन पायलट सहित कई दिग्गज नेता भी दिल्ली में मौजूद हैं.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली सूची नवरात्र में जारी होगी जिसको लेकर अब कांग्रेस का मंथन आखिरी दौर में है. बीते शुक्रवार को जयपुर स्थित वॉर रूम में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई जहां पीईसी के सदस्यों ने प्रत्याशियों के संभावित नामों पर चर्चा की और आलाकमान के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया. वहीं स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद 17 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी और उसी दिन देर शाम पहली सूची जारी हो सकती है.

स्क्रीनिंग कमेटी में रखे जाएंगे उम्मीदवारों के नाम

वहीं शुक्रवार को पीईसी की बैठक के बाद पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों से 3000 से अधिक दावेदारों के आवेदन मिले हैं जिसके बाद अब राज्य से ये सभी नाम कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे जिसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की दिल्ली में बैठक होगी जहां पहली सूची में जारी होने वाले टिकटों पर फाइनल मुहर लगाई जाएगी.

वहीं कुछ दावेदारों के विरोध या नाराजगी जाहिर करने को लेकर डोटासरा ने कहा कि सभी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है और हम काफी समय से सबकी बात सुन रहे हैं जिन्हें उचित मंच तक पहुंचाया जाएगा.

जीताऊ को ही मिलेगा टिकट – गहलोत

वहीं पीईसी की बैठक के बाद सीएम गहलोत ने कहा कि टिकटों को लेकर आखिरी फैसला आलाकमान स्तर से ही होगा और जीतने योग्य उम्मीदवार को ही मौका दिया जाएगा. वहीं सीएम ने बताया कि हमारी सरकार की योजनाओं को लेकर जनता में काफी अच्छा माहौल है.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी पूर्वी राजस्थान के बारां से चुनाव अभियान शुरू करेगी जहां पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 16 अक्टूबर को एक बैठक को संबोधित करेंगे और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 20 अक्टूबर को दौसा के सिकराय का दौरा करेंगी.