‘लव यू लाइफ लाइन…’ आशिक ने खुलेआम किया विवाहिता को प्रपोज, परेशान होकर युवती ने खाया जहर

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक विवाहिता के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। युवक के एकतरफा प्यार के टार्चर से परेशान होकर महिला ने…

New Project 2023 10 14T115934.245 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजधानी जयपुर में एक विवाहिता के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। युवक के एकतरफा प्यार के टार्चर से परेशान होकर महिला ने आत्महत्या कर ली। सिरफिरे आशिक ने उसे बदनाम करने के लिए इंस्टाग्राम पर उसकी फोटो के साथ लव यू लाइफ लाइन कमेंट लिखकर डाल दिया। इसके बाद आरोपी युवक ने उसके भाई को मारने की धमकी दी। इससे आहत होकर युवती ने जन्मदिन वाले दिन जहर खाकर सुसाइड कर लिया। विवाहिता के परिवार ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि जयपुर के जयसिंहपुरा खोर के लांगरीवास निवासी मनीषा उर्फ इंद्रा (24) ने सुसाइड किया है। करीब दो साल पहले 14 नवंबर 2021 को मनीषा की शादी जामडोली, आगरा रोड निवासी जितेंद्र मीणा से हुई थी। कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहे पति के साथ ही मनीषा ने भी बीए फाइनल का एग्जाम पास किया था।

परिजनों ने शिकायत में बताया कि बीते 15 जुलाई को मनीषा का जन्मदिन था और वह अपने पीहर में थी। जन्मदिन वाले दिन सुबह करीब 9 बजे मनीषा ने घर पर जहर खा लिया। थोड़ी देर बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई और उसे उल्टियां होने लगी। मनीषा की हालत बिगड़ती देख परिजनों ने उसे नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया। यहां उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसको एसएमएस रेफर कर दिया। हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मनीषा की 16 जुलाई को मौत हो गई। जयसिंहपुरा खोर थाना पुलिस ने मनीषा का पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

सिरफिरा आशिक कर रहा था टॉर्चर…

मनीषा की मौत के बाद मां मुन्नी देवी ने दौसा निवासी पूरण मीणा के खिलाफ बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करवाया है। मृतका के भाई सुरेश ने बताया कि उनके रिश्तेदार की शादी में आरोपी पूरण उसकी बहन मनीषा से मिला था। उसके बाद से पूरण मीणा उसकी बहन के पीछे पड़ गया और उससे एक तरफा प्यार करते हुए मनीषा को परेशान करने लगा। पूरण के टॉर्चर से परेशान होकर मनीषा ने घरवालों को उसके बारे में बताया। मनीषा के परिजनों ने पूरण के बारे में पता कर समझाने के लिए उसके परिजनों से भी मिले। काफी समझाने के बाद भी पूरण ने मनीषा को परेशान करना नहीं छोड़ा।

सोशल मीडिया पर फोटो पर कमेंट लिखकर किया शेयर…

सुरेश ने बताया कि 15 जुलाई को मनीषा का जन्मदिन था। पूरण को मनीषा के जन्मदिन की बात पता चल गई। इसके बाद पूरण ने सुबह करीब 8 बजे इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली। उसने पोस्ट में मनीषा की फोटो के साथ लव यू लाइफ लाइन कमेंट भी लिखा था। मनीषा को जब यह बात पता चली तो उसने घरवालों को इसके बारे में बताया। जब मनीषा के भाई ने पूरण को पोस्ट करने के लिए कॉल किया तो उसने गाली-गलौज की और पोस्ट डिलीट करने से मना कर दिया। साथ ही घर पर आकर गोली मारने की धमकी दी।

New Project 2023 10 14T120001.434 | Sach Bedhadak

भाई को मारने की धमकी से डरकर खा लिया जहर…

मनीषा के भाई ने बताया कि पूरण ने उसे जान से मारने की धमकी दी। पूरण की धमकी से मनीषा घबरा गई। सुबह करीब 9 बजे घरवालों के काम से बाहर जाते ही मनीषा ने जहर खा लिया। कुछ देर बाद वापस लौटे तो मनीषा उल्टियां कर रही थी। तबीयत खराब होने पर परिजन उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मनीषा की मौत के दिन भी आरोपी पूरण ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डाली।

जयसिंहपुरा खोर थानाधिकारी उदयभान यादव ने मामले को लेकर बताया कि मृतका की मां मुन्नी देवी ने बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत दी। कोर्ट के आदेश के बाद मृतका की मां की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।