CM भजनलाल शर्मा आज झुंझुनूं में देंगे पेंशनर्स को बड़ी सौगात, 88.44 लाख लाभार्थियों के खातों में ट्रांसफर करेंगे बढ़ी हुई राशि

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज झुंझुनूं दौरे पर सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों के खातों में बढ़ी हुई राशि ट्रांसफर करेंगे।

CM bhajanlal sharma | Sach Bedhadak

Rajasthan News: जयपुर। प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा (CM Bhajanlal Sharma) आज झुंझुनूं जिले के दौरे पर हैं। यहां वे सामाजिक सुरक्षा पेंशन (Social Security Pension Scheme) के 88.44 लाख लाभार्थियों के खातों में बढ़ी हुई राशि ट्रांसफर करेंगे। राजस्थान सरकार ने इसे खुशियों की पेंशन नाम दिया है। सीएम के कायक्रम को लेकर झुंझुनूं में भव्य तैयारियां की गई हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-अब घर बैठे राशन उपलब्ध कराएगी राजस्थान सरकार, 9 लाख परिवारों को मिलेगा लाभ

1 अप्रैल को 150 रुपए बढ़ाने का किया था ऐलान

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के अंतर्गत अब तक लाभार्थियों को 1000 रुपए मिलते थे, लेकिन सरकार ने 1 अप्रैल, 2024 को पेंशन राशि में 150 रुपए बढ़ाने का ऐलान किया था। अब यह राशि सीएम के झुंझुनूं दौरे पर लाथार्थियों के खातों में ट्रांसफर की जाएगी। साथ ही यहां सीएम भजनलाल सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। यहां पर सीएम पेंशन लाभार्थियों के खातों में कुल 1038.55 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे।

ये रहेगा सीएम का कार्यक्रम

सीएम भजनलाल शर्मा सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर जयपुर से रवाना होगा झुंझुनूं पहुंचेंगे। करीब 11 बजकर 55 मिनट पर वह झुंझुनूं हवाईपट्‌टी पर पहुंच जाएंगे। यहां से फिर वे कार में बैठकर रवाना होंगे और दोपहर 12 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे। इस राज्यस्तरीय कार्यक्रम में सीएम सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। दोपहर 1 बजकर 5 मिनट पर वह जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘किसी को कुछ पता नहीं अगले 5 साल में क्या होगा’, ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने पर बोले सचिन पायलट