Rajasthan: भारत जोड़ो यात्रा की पहली सालगिरह पर जश्न मनाएगी कांग्रेस, 7 सितंबर को हर जिले में होंगी सभाएं

राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस 7 सितंबर को कार्यक्रम करने जा रही है। इसे लेकर राजधानी समेत जिला मुख्यालयों पर शाम 5 से 6 बजे तक पैदल यात्राएं भी निकाली जाएगी।

thumbnail 21 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ मनाने की तैयारी कर रही है। इसको लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेस 7 सितंबर को कार्यक्रम करने जा रही है। इसे लेकर राजधानी समेत जिला मुख्यालयों पर शाम 5 से 6 बजे तक पैदल यात्राएं भी निकाली जाएगी।

पैदल यात्रा के बाद सभाओं का आयोजन भी किया जाएगा। इस क्रम में जयपुर में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के अलावा सीएम अशोक गहलोत के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा भी शामिल होगे।

जिला प्रमुखों को भेजा परिपत्र

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इस आयोजन को लेकर सभी जिला प्रमुखों को परिपत्र भेजकर 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ मनाने के आदेश दिए हैं। परिपत्र में पहली वर्षगांठ पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों सहित पूरी जानकारी भी दी गई है।

संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रदेश कांग्रेस को एक पत्र भेजा था जिसमें हाईकमान के आदेशों का हवाला देते हुए भारत जोड़ो यात्रा की पहली वर्षगांठ पर हर जिले में कार्यक्रम आयोजित करने को कहा था. इसके बाद डोटासरा ने एक सर्कुलर जारी किया है।

यात्रा से हुआ फायदा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जिला प्रमुखों को भेजे परिपत्र में भारत जोड़ो यात्रा के चुनावी फायदे का जिक्र किया है। डोटासरा ने सर्कुलर में लिखा है- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने देश की राजनीति की दिशा बदल दी।

यात्रा की बदौलत कर्नाटक चुनाव में पार्टी की सत्ता में वापसी हुई। यह यात्रा आने वाले सभी राज्य स्तरीय और लोकसभा चुनावों पर भी प्रभाव डालेगी और हमारी सबसे पुरानी पार्टी के गौरव को बहाल करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

हर जिले में लगाई एक वरिष्ठ नेता की ड्यूटी

भारत जोड़ो यात्रा के जिलों में होने वाले कार्यक्रमों की जिम्मेदारी प्रदेश पदाधिकारियों को दी गई है। हर जिले में एक वरिष्ठ नेता की ड्यूटी लगाई गई है। प्रथम वर्षगांठ के कार्यक्रमों में कांग्रेस के सभी अग्रिम संगठनों, विभागों, प्रकोष्ठों के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व एवं वर्तमान जन प्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं को उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है।

इन कार्यक्रमों में भारत जोड़ो यात्रा के ज्यादा से ज्यादा फोटो और वीडियो का इस्तेमाल करने को भी कहा गया है।

पीसीसी को भेजनी होगी रिपोर्ट

भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी का कार्यक्रम है, इसकी पहली वर्षगांठ पर एआईसीसी के आदेशानुसार रैलियां और बैठकें आयोजित करने के लिए हर जिले को एक सर्कुलर भेजा गया है। सभी जिला अध्यक्षों को पहली वर्षगांठ पर आयोजित कार्यक्रमों के साक्ष्य उसी दिन शाम को प्रदेश कांग्रेस को भेजने होंगे। प्रदेश कांग्रेस इस संबंध में एआईसीसी को रिपोर्ट भेजेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *