देश के 71 हजार युवाओं को आज मिलेगी नौकरी, PM मोदी सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘रोजगार मेला’ में वीडियो कॉन्फ्रेस के तहत 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए लोगों को संबोधित करेंगे।

PM Modi 5 | Sach Bedhadak

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘रोजगार मेला’ में वीडियो कॉन्फ्रेस के तहत 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नियुक्त किए गए लोगों को संबोधित करेंगे। पीएमओ के एक बयान के अनुसार, रोजगार सृजन को प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता पूरी करने की दिशा में यह रोजगार मेला महत्वपूर्ण कदम है। रोजगार मेला रोजगार सृजन में कैटेलिस्ट के रूप में कार्य करेगा और युवाओं को उनके सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

रोजगार मेला तीन अलग-अलग स्थानों असम में गुवाहाटी, उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी और नागालैंड के दीमापुर में आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में गुवाहाटी में 207, दीमापुर में 217 और सिलीगुड़ी में 225 उम्मीदवारों को विभिन्न सरकारी विभागों से नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-Post Office की इस स्कीम में थोड़ा सा इंवेस्ट कर आप बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे?

इन क्षेत्रों में बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

पीएमओ के मुताबिक, रोजगार मेले में चयनित युवाओं को भारत सरकार के तहत जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशयन, निरीक्षक, उप निरीक्षक कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेट, ग्रामीण डाक सेवा, आयकर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स, डॉक्टर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी, पीए, एमटीएस जैसे विभिन्न पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

यह खबर भी पढ़ें:-PM किसान की 14वीं किश्त से पहले किसानों का बड़ा तोहफा, सरकार ने उठाया ये बड़ृा कदम

इस कार्यक्रम के तहत केंद्रीय बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्री और आयुष सर्बानंद सोनोवाल गुवाहाटी के रेलवे रंग भवन कल्चरल हॉल में नव चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र सौपेंगे। वहीं केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय और श्रम एवं रोजगार मंत्रालय में राज्य मंऋी रामेश्वर तेली इमलियांगर मेमोरियल सेंटर, दीमापुर में नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इसके अलावा गृह मंत्रालय, खेल एवं युवा मामले, भारत सरकार के राज्य मंत्री निशीथ प्रमाणिक सिलीगुड़ी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे और रेलवे ऑफिसर्स क्लब, न्यू जलपाईगुड़ी में नियुक्ति पत्र सौंपेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *