बीएसएफ डीजी दलजीत सिंह ने जोधपुर में सीमा सुरक्षा बल का 60वाँ स्थापना दिवस की तैयारियों का लिया जायजा

BSF DG: भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और सीमा सुरक्षा बल नई दिल्ली महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी अपने दो दिवसीय अधिकारिक दौरे के प्रथम…

WhatsApp Image 2024 10 09 at 19.30.04 scaled | Sach Bedhadak

BSF DG: भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और सीमा सुरक्षा बल नई दिल्ली महानिदेशक दलजीत सिंह चौधरी अपने दो दिवसीय अधिकारिक दौरे के प्रथम दिन राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुँचे। जोधपुर आगमन पर सीमा सुरक्षा बल जोधपुर महानिदेशक एम. एल. गर्ग द्वारा उनका स्वागत किया गया। महानिदेशक द्वारा सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर राजस्थान फ्रंटियर की सामरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में गहन विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए और सीमा सुरक्षा बल को मजबूत करने के लिए दृढ उपायों को लागू करने तथा अभिनव पहलों की आवश्यकता पर भी निर्देशित किया ।

1 दिसम्बर को मनाया जाएगा स्थापना दिवस

सीमा सुरक्षा बल का 60वाँ स्थापना दिवस 01 दिसम्बर, 2024 को सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, बीएसएफ, जोधपुर में मनाया जाना सुनिश्चित किया गया है। इसी क्रम में महानिदेशक द्वारा सहायक प्रशिक्षण केन्द्र, बीएसएफ, जोधपुर का दौरा कर परेड ग्राउण्ड में की जाने वाली तैयारियों का जायजा लिया गया और समय पर सभी तैयारियों को पूर्ण करने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किये।

कल जैसलमेर प्रवास पर रहेंगे बीएसएफ डीजी

इस अवसर पर महानिरीक्षक फ्रंटियर जोधपुर के अलावा फ्रंटियर एवं सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे। महानिदेशक महोदय अपने दौरे के दूसरे दिन बल के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमावर्ती दुर्गम क्षेत्र जैसलमेर का भी दौरा करेंगे तथा सरहद की सुरक्षाओं का जायजा लेकर वहाँ पर तैनात जवानों से मुलाकात करेंगे।