Whatsapp का नया धमाकेदार फीचर, Delete हुए मैसेज भी कर सकेंगे रिकवर

अब आप भी गलती से डिलीट हो गए Whatsapp Message को आसानी से रिकवर कर सकते हैं। जानिए क्या और कैसे करना है?

how to undo deleted whatsapp message

नई दिल्ली। Whatsapp ने एक नया फीचर रिलीज किया है। इस फीचर के आने के बाद डिलीट किए गए Whatsapp Message को रिकवर करना बहुत ही आसान हो जाएगा। वॉट्सऐप का नया फीचर उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा कारगर होगा जिन्होंने गलती से किसी जरूरी मैसेज को डिलीट कर दिया हो और अब अपने उस मैसेज को वापिस रिकवर करना चाहते हैं।

एक ऑनलाइन मैग्जीन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा, “Whatsapp एक नया फीचर लॉन्च करने जा रहा है जिसके जरिए iOS पर डिलीट मैसेजेज को अनडु (रिकवर) किया जा सकेगा। यदि आपने किसी मैसेज को गलती से डिलीट कर दिया है तो यह फीचर आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध होगा।”

मैग्जीन ने इस संबंध में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें डिलीट मैसेज को Undo करने का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। हालांकि अभी यह फीचर सभी के लिए लॉन्च नहीं किया गया है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद इस फीचर को सभी के लिए रिलीज कर दिया जाएगा।

क्या होगा Whatsapp के नए फीचर का फायदा

मान लीजिए आप कोई पर्सनल मैसेज किसी को भेजना चाहते हैं परन्तु आपने उसे गलत ग्रुप में या गलत व्यक्ति को भेज दिया है तो उस मैसेज को डिलीट करना चाहते हैं। परन्तु यदि इस चक्कर में कोई जरूरी मैसेज डिलीट हो जाए तो वॉट्सऐप का यह नया फीचर आपकी मदद करेगा। इस तरह गलती से डिलीट होने वाले जरूरी मैसेज को आप आसानी से रिकवर कर सकेंगे।

Whatsapp चैट में किसी मैसेज को कैसे डिलीट करें

ऐसा करना बहुत ही आसान है। आपको संबंधित चैट में जाकर उस मैसेज को सलेक्ट करना है। इसके बाद आप उस मैसेज को टैप कर थोड़ी देर होल्ड करें। इस तरह आप चाहें तो एक से ज्यादा मैसेज भी सलेक्ट कर सकते हैं। अब आप सलेक्ट किए गए मैसेज को डिलीट कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *