राजेंद्र राठौड़ ने कहा- भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के सामने सिर्फ चेहरा चमका रही कांग्रेस सरकार

जयपुर। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आज भाजपा कार्यालय से आज प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने इस प्रेस कांफ्रेंस में भारत जोड़ो यात्रा, राहुल…

image 95 | Sach Bedhadak

जयपुर। विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने आज भाजपा कार्यालय से आज प्रेस कांफ्रेंस की। उन्होंने इस प्रेस कांफ्रेंस में भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी औऱ राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राजस्थान आए हैं तो मैं पूछना चाहता हूं कि जब उनके अध्यक्ष के कार्यकाल में राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी थी। तब उन्होंने जो घोषणा पत्र जारी किया था उसमें किसानों को कर्जमुक्त करने की बात कही थी। इसके लिए उन्होंने बीडी कल्ला की अध्यक्षता में एक समिति भी बनाई थी। उन्होंने कहा कि अभी तक कितने किसानों का कर्जा माफ किय़ा है जरा वे बता दें।

अपने घोषणा पत्र में उन्होंने बेरोजगारों को नौकरी का वादा किया था। लेकिन आज उन्होंने कितने बेरोजगारों को नौकरी दी है जरा भी राहुल गांधी जवाब दें। इसके अलावा जो संविदाकर्मी के आंदोलन कर रहे हैं उस पर वे क्या कहेंगे यह पूरा राजस्थान पूछ रहा है।

गैंगस्टर्स का अड्डा बनता जा रहा है राजस्थान

राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के अंदर अपराध और अपराधी दोनों बेकाबू होते जा रहें हैं तो वे क्या कहेंगे। राजस्थान अब गैंगस्टर का  अड्डा बनता जा रहा है। लॉरेन्स बिश्नोई गैंग, रोहित गोदारा और गोल्डी बरार गैंग सक्रिय हो गया है। सीकर में एक गैंगस्टर को मारकर भाग रहे बदमाशों ने एक निर्दोष पिता की हत्या कर दी जो अपनी बेटी से मिलने आया था। उस पर आप क्या कहेंगे। आज सिरोही में एक नौजवान कार्तिक भील की हत्या हो गई। राठौड़ ने कहा कि मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि जिस कोटा औऱ झालावाड़ के रास्ते वे आ रहे हैं वहीं जिन खेतों में से होकर वे गुजर रहे हैं। वहां उन किसानों को उनके सामने खड़ा किया जा रहा है जिन किसानों की फसलें बारिश में नष्ट हुई थी। उनके मुआवजे 5 महीनों के बाद कल रातोंरात जारी किए गए, कि कहीं किसान विद्रोह न करे दें।

भारत जोड़ो यात्रा से मन से नहीं कृत्रिम रूप से जुड़ी है जनता

राठौड़ ने कहा कि आज गांव के लोग पर्याप्त बिजली के लिए तरस रहे हैं। राजस्थान से 400 अपराधी फरार हैं। हजार से ज्यादा इनामी अपराधी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। आज राजस्थान के लोग पूर्णकालिक गृहमंत्री न होने का खामियाजा भुगत रहे हैं। राहुल गांधी की इस यात्रा से जनता मन से नहीं जुड़ी है सिर्फ कृत्रिम रूप से जुड़ी है। राठौड़ ने कहा कि इन सबके खिलाफ ही भाजपा पूरे राजस्थान में जनाक्रोश यात्रा निकाल रही है। यहां पर शिकायत पेटियों में लोगों ने 2 दिन में 28 हजार से ज्यादा शिकायतें डाली हैं। देखिए जनता कितने आक्रोश में है। राठौड़ ने कहा कि आने वाले दिनों में सभी विधानसभा क्षेत्र में बड़ी सभाएं आयोजित की जाएंगी।

91 विधायकों के इस्तीफे पर आएगा ऐतिहासिक फैसला

राठौड़ ने कहा कि आज राजस्थान हाईकोर्ट में मेरी दायर की हुई रिट पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने आज 91 विधायकों के इस्तीफे न मंजूर करने के मामले में विधानसभा अध्यक्ष और सचिव को नोटिस जारी किया है। इससे पहले बसपा के 6 सदस्यों का कांग्रेस में विलय किया गया। उस पर भी याचिका कोर्ट में लंबित है। इस पर कोर्ट ने कहा था कि दलबदल याचिका पर 3 महीने में जवाब देने को कहा था लेकिन आज 3 साल हो इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। राठौड़ ने कर्नाटक विधानसभा का एक उदाहरण देते हुए कहा कि जो विधायक अपनी स्वेच्छा से इस्तीफा देता है उसकी तो जांच भी जरूरी नहीं है। अब पूरा मामला न्यायिक विवेचना में आया है। दो हफ्ते बाद इसकी सुनवाई होगी। मुझे उम्मीद है कि कोर्ट ऐतिहासिक फैसला देगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *