यूक्रेन ने किया का दावा, रूस का अरबों का युद्धपोत समुद्र में डुबोया !

यूक्रेन ने रूस के एक और युद्धपोत को समुद्र में डुबोने का दावा किया है। यूक्रेन ने मंगलवार को कहा कि उच्च तकनीक वाले समुद्री ड्रोन का उपयोग करके काला सागर में क्रीमिया के पास रूसी युद्धपोत को डुबो दिया गया।

Copy of ashok gehlot 60 | Sach Bedhadak

Russia-Ukraine War: यूक्रेन ने रूस के एक और युद्धपोत को समुद्र में डुबोने का दावा किया है। यूक्रेन ने मंगलवार को कहा कि उच्च तकनीक वाले समुद्री ड्रोन का उपयोग करके काला सागर में क्रीमिया के पास रूसी युद्धपोत को डुबो दिया गया। नष्ट किया गया युद्धपोत की कीमत अरबों में बताई जा रही है।

दो रूसी युद्धपोतों को डुबोने का दावा

यूक्रेन की ओर से यह दावा ऐसे समय किया गया है, जब उसकी सेना अग्रिम मोर्चे पर लक्ष्यों को लगातार निशाना बना रही है। हालांकि रूसी अधिकारियों ने यूक्रेन के इस दावे की पुष्टि नहीं की है। यूक्रेन ने फरवरी में भी दो रूसी युद्धपोतों को डुबोने का दावा किया था।

यूक्रेन का दावा नहीं हुआ सत्यापित

यूक्रेनी सैन्य खुफिया एजेंसी ने कहा कि एक विशेष अभियान इकाई ने बड़े गश्ती जहाज सर्गेई कोतोव को चालक रहित मगुरा वी5 से रात में नष्ट कर दिया। मगुरा वी5 यूक्रेन में डिजाइन और निर्मित था और विस्फोटक से लैस था। यूक्रेन के दावे को तत्काल स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका। कीव की सेना 1500 किलोमीटर मोर्चे पर कुछ बिंदुओं पर रूसी सेना को दूर रखने के लिए संघर्ष कर रही है।

रूस 20% मिसाइल हमले करता है काला सागर से

कीव के अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन पर लगभग 20 प्रतिशत रूसी मिसाइल हमले काला सागर से किए जाते हैं और वहां रूसी जहाजों को निशाना बनाना मॉस्को के लिए शर्मनाक है। यूक्रेन ने पिछले महीने दो रूसी युद्धपोतों को डुबाने का भी दावा किया था. हालाँकि, रूसी अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि नहीं की।