Rajasthan Election-2023 : कांग्रेस की यूथ ब्रिगेड का प्लान, 75 लाख नए वोटर्स को साधेंगे 3 कार्यकारी अध्यक्ष

राजस्थान युवा कांग्रेस के चुनावों के बाद पहली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक “प्रतिज्ञा’ गुरुवार को होगी।

sb 1 9 | Sach Bedhadak

Rajasthan Election-2023 : जयपुर। राजस्थान युवा कांग्रेस के चुनावों के बाद पहली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक “प्रतिज्ञा’ गुरुवार को होगी। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक से पहले युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने पदाधिकारियों से चर्चा कर जिम्मेदारियां सौंपी। इसके तहत प्रदेशाध्यक्ष पद के टॉप थ्री कैंडिडेट अभिमन्यु पूनियां, सुधींद्र मूंड और यशवीर सूरा को फाइनल रिजल्ट आने तक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है। इन तीनों को विधानसभा चुनाव में 75 लाख नए युवा वोटर्स को साधने की जिम्मेदारी दी गई है।

प्रभारी मोहम्मद ने बताया कि गुरुवार को जयपुर के इंदिरा गांधी पंचायती राज-ग्रामीण विकास संस्थान में युवक कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय कार्यकारिणी की पहली बैठक होगी। बैठक को “प्रतिज्ञा’ नाम दिया गया है। इस बैठक में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय सचिव सहित राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

तीनों कार्यकारी अध्यक्षों को 13-13 जिलों की जिम्मेदारियां नए कार्यकारी अध्यक्ष अभिमन्यु पूनियां, सुधींद्र मूंड और यशवीर सूरा को 13 -13 जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। अभिमन्यु पूनियां को बीकानेर-जोधपुर सम्भाग और नागौर जिले, सुधींद्र मूंड को जयपुर, भरतपुर और अजमेर सम्भाग की जिम्मेदारी गई है। वहीं यशवीर सूरा को कोटा, उदयपुर और अजमेर संभाग का जिम्मा सौंपा गया है। कार्यकारी अध्यक्ष को यूथ कांग्रेस के सह प्रभारियों वंदना बैन, धीरज सिंह और रिसेन्द्र मेहर के साथ अटैच किया गया है।

आगामी चुनावों को लेकर होगी चर्चा

कार्यकरिणी की बैठक में प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा होगी। वहीं प्रदेश की कांग्रेस सरकार की ओर से प्रदेश में लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओ को आमजन तक पहुंचाने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। इन योजनाओं को प्रदेश में लागू करने के लिए युवक कांग्रेस बैठक में राज्य सरकार के लिए धन्यवाद प्रस्ताव भी लाएगी। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव में युवक कांग्रेस में बेहतर काम करने वाले युवाओं को टिकट देने पर भी मंथन किया जाएगा

नए वोटर्स को साधने का करेंगे जुगाड़

बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों में 75 लाख नए वोटर्स को साधने को लेकर रणनीति बनेगी। वहीं नए वोटर्स को कांग्रेस के समर्थन में वोटिंग करवाने को लेकर प्रदेश स्तर के कई काम शुरू होंगे। वोटर्स को जोड़ने के लिए सोशल मिडिया पर अभियान चलाकर सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओ से अवगत करवाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-एक बार फिर से CM गहलोत के ‘हनुमान’ बने राठौड़, खत्म कराया कर्मचारी आंदोलन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *