कोटा रेंज का टॉप मोस्ट वांटेड इनामी बदमाश गिरफ्तार, राजस्थान-MP के 12 मामलों में चल रहा था फरार

कोटा। राजस्थान के कोटा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की गई है। शनिवार को कोटा पुलिस ने रेंज के टॉप मोस्ट…

New Project 2023 07 29T165938.163 | Sach Bedhadak

कोटा। राजस्थान के कोटा में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल की गई है। शनिवार को कोटा पुलिस ने रेंज के टॉप मोस्ट वांटेड अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहम्मद इशरत उर्फ नान्जी उर्फ बच्चा पुत्र शब्बीर मोहम्मद (26) को गिरफ्तार किया गया है। अमन बच्चा गैंग की अगुवाई कर रहे इस बदमाश पर कोटा रेंज आईजी ने 50 हजार, मध्य प्रदेश के इंदौर डीआईजी ने 20 हजार और झालावाड़ एसपी ने 1 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि वांछित अपराधी मोहम्मद इशरत उर्फ बच्चा थाना किशोरपुरा का हिस्ट्रीशीटर और अमन अली उर्फ बच्चा गैंग का सक्रिय सदस्य है। इनकी गैंग कोटा शहर और अन्य जिलों के विभिन्न थाना क्षेत्रों में धमकियां देकर आमजन से चौथ वसूली करती है, नहीं देने पर जानलेवा हमला या हत्या कर देते है। मोहम्मद इशरत ने 18 साल की उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रखा। वह अब तक कई गंभीर आपराधिक घटनाओं को यह अंजाम दे चुका है।

बदमाश मोहम्मद इशरत के खिलाफ साल 2015 से अब तक हत्या, हत्या का प्रयास, लड़ाई झगड़ा, चोरी, उद्यापन, अवैध हथियार आदि के कुल 17 मामले दर्ज है। पूर्व प्रकरणों में गिरफ्तारी के बाद जमानत से फरार होकर इशरत नान्जी लगातार अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा था।

कोटा जिले की थाना किशोरपुरा, दादाबाड़ी, मकबरा, नयापुरा व बोरखेड़ा के 8 प्रकरण, जिला बारा के 1 तथा इंदौर एमपी के 2 प्रकरण कुल 11 मामलों में घटना के बाद से फरार चल रहा था।

पुलिस ने बताया कि बदमाश मोहम्मद इशरत की लंबे समय से तलाश थी और पुलिस उसे पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही, लेकिन हर बार बदमाश बच निकलता। साइबर सेल प्रभारी प्रताप सिंह व टीम को केवल इसी अपराधी पर विशेष फोकस कर आसूचना एकत्र का काम सौंपा गया।

टीम के कांस्टेबल इंद्र सिंह को सूचना मिली कि इनामी अपराधी इशरत उर्फ नान्जी बूंदी के देइ थाना क्षेत्र के लांबा बरड़ा गांव में छुपा हुआ है। सूचना पर कोटा से थाना उद्योग नगर व किशोर पूरा एसएचओ मनोज सिंह सिकरवार व हर लाल मीणा, डीएसटी इंचार्ज नीरज गुप्ता, साइबर सेल इंचार्ज प्रताप सिंह एवं बूंदी में सीओ योगेश चौधरी के नेतृत्व में थाना देई व नैनवा से टीम गठित की गई। इसमें कमांडोज को भी शामिल किया गया।

आईजी रेंज प्रसन्न कुमार खमेसरा को अवगत करा उनके निर्देश पर एडिशनल एसपी भगवत सिंह हिंगड़ के निर्देशन व सीओ अंकित जैन सुपर विजन में गठित की गई। टीम द्वारा एक स्पेशल व्यूह रचना बनाई गई। एक टीम थाना देई भेज अपराधी के ठिकाने को चिन्हित किया गया। इसके बाद दोनों जिलों की गठित टीमों द्वारा लांबा बरड़ा गांव में उस्मान अली के मकान को घेर कर आरोपी मोहम्मद इशरत उर्फ नान्जी को डिटेन किया गया। जिससे थाना किशोरपुरा लाकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *