‘कांग्रेस में जाने वाले हैं कैलाश मेघवाल, तभी दे रहे ऐसे बयान’ पहली बार केन्द्रीय मंत्री ने किया पलटवार

Kailash Meghwal vs Arjun Ram Meghwal : वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल के केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल पर लगाए गए आरोपों पर सियासत तेज…

Arjun Ram Meghwal

Kailash Meghwal vs Arjun Ram Meghwal : वरिष्ठ भाजपा नेता कैलाश मेघवाल के केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन मेघवाल पर लगाए गए आरोपों पर सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन आरोपों को लेकर बुधवार को कहा कि मेघवाल पर जो आरोप लगाए हैं, वो सही हैं। मुझे मालूम पड़ा है कि उनके (अर्जुन राम मेघवाल) वक्त बहुत बड़ा करप्शन हुआ था, उसे दबा दिया गया है। इन लोगों ने हाईकोर्ट से स्टे ले रखा है।

इन्होंने किसी की परवाह ही नहीं की। गहलोत ने कहा कि हम तो कभी किसी के पीछे पड़ते नहीं हैं। ज्यूडिशियरी, आरपीएससी, एसीबी में कभी इंटरफियर नहीं करता हूं। मैंने जीवन में कभी इन संस्थाओं के काम में हस्तक्षेप नहीं किया, न कभी करना चाहिए।

कैलाश मेघवाल ने मुझे टिकट के लिए धमकाया

इधर इस मामले में पहली बार बोलते हुए केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि कैलाश मेघवाल कांग्रेस में जाने वाले हैं, इसलिए वे ऐसा बयान दे रहे हैं। उनका लक्ष्य किसी भी प्रकार से टिकट प्राप्त करना है, इसलिए वे अब कांग्रेस में जाने के लिए अनगर्ल बयानबाजी कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को ’सच बेधड़क’ से कहा कि पिछले दिनों शाहपुरा में एक कार्यक्रम था। उसमें मैं गया था। अर्जुनराम का आरोप है कि कार्यक्रम के दौरान कैलाश मेघवाल ने उनको धमकाया था और कहा कि मुझे टिकट दिलाओगे क्या? यदि टिकट नहीं दिलाया तो मैं तुम्हारी बखिया उधेड़ दूंगा। मैंने कहा, टिकट देना पार्टी का काम है, मेरा काम नहीं है।

कांग्रेस और मुख्यमंत्री गहलोत की करते हैं तारीफ

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम ने कहा कि इसी कार्यक्रम में कै लाश मेघवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी की तारीफों को पुल बांध दिए। मुख्य मुद्दा टिकट का है और कैलाश मेघवाल कांग्रेस में जाने को तैयार हैं। तभी वे ऐसी बातें कर रहे हैं। इस बर्ताव के लिए पार्टी ने उनको नोटिस दे दिया है और उसे नोटिस का उनको जवाब देने को कहा गया है। जवाब अगर नहीं दिया तो उनके खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी।

अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि संसद में लोग मेरी ईमानदारी की मिसाल देते हैं। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने अपनी पुस्तक में लिखा है कि भारत तभी तरक्की करेगा जब अच्छे लोग राजनीति में आएंगे। कलाम ने पुस्तक में कई उदाहरण दिए हैं, पंच, सरपंच, विधायक से लेकर सांसदों के नाम है, उसमें मेरा नाम भी है। मेरी ईमानदारी का इससे बड़ा उदाहरण नहीं हो सकता।

ये खबर भी पढ़ें:-‘गहलोत को नजर नहीं आता सरकार में हो रहा भ्रष्टाचार’ ज्यूडिशियरी में भ्रष्टाचार वाले बयान पर BJP का तंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *