सांस लेने में दिक्कत तो पहुंचे अस्पताल, अब डिस्चार्ज होने के बाद औचक निरीक्षण पर निकले प्रवीण गुप्ता

Chief Electoral Officer Praveen Gupta: राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। अब जांच करने के बाद उन्हें एसएमएस अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है।

Rajasthan Police 2023 11 28T191313.437 | Sach Bedhadak

Chief Electoral Officer Praveen Gupta: राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता की तबीयत आज अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें सवाई मानसिंह अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया था। अब जांच करने के बाद उन्हें एसएमएस अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है। बता दें कि प्रवीण गुप्ता को सुबह सांस लेने में दिक्कत हुई। इसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। शुरुआती जांच में पता चला कि सांस लेने में दिक्कत खाना फंसने की वजह से हुई। उनकी ईसीजी रिपोर्ट नार्मल आई थी।

आईसीयू में किया था भर्ती

शुरुआती जांच और डॉक्टरों से बातचीत में पता चला कि प्रवीण गुप्ता को पहले सीने में दर्द हुआ था। इसके बाद सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया। ईसीजी, ब्लड टेस्ट और एक्स-रे कराने और प्राथमिक उपचार देने के बाद उन्हें मेडिकल आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था। उनकी जांच नॉर्मल आई है। डॉक्टरों की जांच के बाद उन्हें अस्पताल से छूट्टी दे दी गई है।

डिस्चार्ज होने के बाद किया औचक निरीक्षण

अस्पताल से डिस्चार्ज होने और घर जाने के बाद प्रवीण गुप्ता ने खेतान पॉलिटेक्निक कॉलेज में जाकर औचक निरीक्षण किया। यहां पर हर जगह से आए पोस्टल बैलट के संग्रहण और, छंटनी सहित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मतगणना प्रशिक्षण की तैयारी के बारे में भी दिए निर्देश दिए है। बता दें कि कल से मतगणना प्रशिक्षण शुरू होगा।

कलेक्टर भी रह चुके हैं प्रवीण गुप्ता

1995 बैच के आईएएस अधिकारी प्रवीण गुप्ता फरवरी 2020 से जुलाई 2020 तक जांच विभाग में कमिश्नर रहे हैं। इसके अलावा वे राजस्व मंडल, वित्त विभाग में सचिव, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में आयुक्त तथा मुख्यमंत्री कार्यालय में विशेष सचिव एवं उप सचिव के पद पर भी रहे हैं। इससे पहले वे भरतपुर और झालावाड़ के कलेक्टर भी रह चुके हैं।