KhatuShyam ji: ऊर्जा राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने किए बाबा श्याम के दर्शन, खाटूश्याम जी के विकास कार्य को लेकर की चर्चा

KhatuShyam ji: आज राजस्थान के ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर परिवार के साथ बाबा खाटूश्याम जी पहुंचे. कुछ देर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के…

WhatsApp Image 2024 09 19 at 4.23.56 PM | Sach Bedhadak

KhatuShyam ji: आज राजस्थान के ऊर्जा मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) हीरालाल नागर परिवार के साथ बाबा खाटूश्याम जी पहुंचे. कुछ देर भाजपा कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद ऊर्जा मंत्री बाबा श्याम के मंदिर पहुंचे. इस दौरान श्री श्याम मंदिर कमेटी के सदस्यों ने उनका श्याम दुपट्टा ओढ़ाकर स्वागत किया और कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने विधिवत रूप से पूजा अर्चना कराई. आपको बता दे की ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर बाबा श्याम की भोग आरती में शामिल होने के लिए आए थे. दोपहर में होने वाली बाबा श्याम की भोग आरती में ऊर्जा मंत्री शामिल हुए और बाबा श्याम को प्रसाद का भोग लगाया. बाबा श्याम के दर्शन के बाद मे वे सालासर मंदिर गए

पूजा अर्चना के बाद अधिकारियों से की चर्चा

ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बाबा श्याम की पूजा अर्चना के बाद विभागीय अधिकारियों से कामकाज को लेकर चर्चा की और मंदिर की व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान नागर ने खाटूश्याम जी मंदिर में हो रही विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए.

ऊर्जा मंत्री नागर ने कहा कि खाटूश्यामजी मंदिर परिसरमें बिजली विभाग की योजना के तहत जितनी भी बिजली की लाइन व केबल लगी हुई है जल्द ही उसे अंडरग्राउंड किया जाएगा। मंदिर परिसर के मार्गों में जहां श्रद्धालु ज्यादा ऊंचा झंडा लेकर चलते हैं वहां सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी। इसके साथ ही बाकी अवस्थाओं के लिए डीपीआर बनाकर शासन विभाग को भेजेंगे।

नागर ने कहा कि अब मानसून का दौर खत्म हो गया है जहां-जहां सड़कें क्षतिग्रस्त हुए हैं वहां-वहां काम शुरू करवाया जाएगा ताकि फाल्गुन के लक्खी मेले में भक्तों को कोई असुविधा न हो। ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी काम किया जाएगा।

खाटूश्याम जी मास्टर प्लान पर भी हुई चर्चा

मंदिर की व्यवस्था की दिशा निर्देश के बाद ऊर्जा विभाग राज्य मंत्री हीरालाल नागर ने खाटूश्याम में 100 करोड रुपए में होने वाले विकास कार्यों की डीपीआर पर भी चर्चा की और खाटूश्याम जी मास्टर प्लान में आ रही समस्याओं के बारे में जाना. इस दौरान नायब तहसीलदार पलसाना श्रवण कुड़ी और खाटूश्यामजी थाना अधिकारी राजाराम लेघा ने राज्य मंत्री हीरालाल नागर अगवानी की और इस मौके पर खाटूश्याम जी नगर पालिका अध्यक्ष ममता मुंडोतिया, अधिशासी अभियंता केके जोशी, अधिशासी अभियंता रींगस सुभाष देवन्दा, सहायक अभियंता खाटूश्यामजी अश्वनी कुमार, कांस्टेबल मनोज मीणा, हरिप्रसाद,विकास शर्मा, रोहित शर्मा, सिक्योरिटी इंचार्ज रघुनाथ सिंह सहित मंदिर कमेटी के सदस्य मौजूद रहे.