कॉल करने के बहाने मांगा फोन, फिर दोस्त के साथ कर दी ऐसी वारदात, जानिए क्या है मामला

अलवर शहर में युवक के साथ धोखाधड़ी कर उसके नाम से मोबाइल खरीदने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवक ने शहर कोतवाली में शिकायत दी है। दरअसल, एक युवक ने अपने दोस्त को बिना बताएं उसके फोन से ओटीपी लेकर एक लाख चौबीस हजार का मोबाइल फाइनेंस करवा लिया।

sb 1 15 | Sach Bedhadak

जयपुर। अलवर शहर में युवक के साथ धोखाधड़ी कर उसके नाम से मोबाइल खरीदने का मामला सामने आया है। इस मामले में युवक ने शहर कोतवाली में शिकायत दी है। दरअसल, एक युवक ने अपने दोस्त को बिना बताएं उसके फोन से ओटीपी लेकर एक लाख चौबीस हजार का मोबाइल फाइनेंस करवा लिया। जब फाइनेंस कंपनी से किश्त सम्बंधी मैसेज आने लगे तब पीड़ित संदीप को इस बारे में पता लगा। अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

दोस्त ने लिया चुपचाप ओटीपी

पीड़ित संदीप कुमार शर्मा निवासी एन ई बी ट्रांसपोर्ट नगर ने बताया की 30 अप्रैल को उसका मित्र राहुल सैनी उसके पास आया और उसने ने संदीप से यह कहकर उसका मोबाइल लिया कि उसे एक कॉल करना है, जिस पर संदीप ने राहुल को मोबाइल दे दिया। इस दौरान राहुल ने संदीप के मोबाइल से चुपचाप ओटीपी लिया और एक लाख चौबीस हजार का मोबाइल फाइनेंस करवा लिया।

किश्त सम्बंधी मैसेज आया तब चला मामले का पता

इस मामले में संदीप को कोई जानकारी नहीं थी कि उसके खाते से एक लाख 24 हजार रुपए का मोबाइल राहुल सैनी ने खरीदा है। जब फाइनेंस कंपनी से किश्त सम्बंधी मैसेज आने लगे तब संदीप को इस पूरे मामले के बारे में पता चला।

इस तरह से ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय

जब संदीप ने इस बारे में पता किया तो उसे जानकारी मिली कि ऐसी ही ठगी काफी लोगो के साथ उस क्षेत्र में की गई है। इस काम के पीछे एक गिरोह शामिल है। पीड़ित ने आरोप लगाया कि आसिफ खान निवासी दाउदपुर, योगेश सैनी निवासी स्कीम 10, अशोका टाकीज के पास मोबाइल बेचने वाला दुकानदार मुदित नरूका के साथ राहुल सैनी शामिल है।

गिरोह द्वारा दी गई पीड़ित को धमकी

जब पीड़ित ने धोखाधड़ी कर ठगी करने के बाद गिरोह के राहुल सैनी व अन्य लोगों से सम्पर्क किया तो उन्होंने पीड़ित को चुप रहने की धमकी दी और कहा कि अगर कोई कार्यवाही की तो तेरे साथ कुछ भी हो सकता है। ऐसे में पीड़ित संदीप ने कोतवाली थाने पर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *