सर्दी ने दिखाए तेवर: माउंट आबू में पारा माइनस @1 डिग्री

प्रदेश में सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए है। बुधवार को प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। सर्दी का सबसे ज्यादा असर माउंट आबू में देखने को मिला। यहां सुबह न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री दर्ज हुआ।

winter in rajasthan | Sach Bedhadak

जयपुर। प्रदेश में सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरु कर दिए है। बुधवार को प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। सर्दी का सबसे ज्यादा असर माउंट आबू में देखने को मिला। यहां सुबह न्यूनतम तापमान माइनस -1 डिग्री दर्ज हुआ, जो इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा। यहां पेड़ की पत्तियों, घास के मैदान और फूलों पर बर्फ जम गई। गाड़ियों की छत, कांच पर ओस की बूंदें जमकर बर्फ में तब्दील हो गई। माउंट आबू में तापमान -1 डिग्री दर्ज किया गया है।

राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां सर्दी ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। जयपुर में न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जयपुर समेत तमाम शहरों में मौसम बिल्कुल साफ रहा। सुबह से तेज धूप निकलने से लोगों को सर्दी से राहत मिली। इससे पू्र्व जयपुर में मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा, न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री रहा था। सीकर के फतेहपुर में भी बुधवार को सीजन में पहली बार पारा 5 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ।

यह खबर भी पढ़ें:-Photos: प्रदेशभर में दिखा बंद का असर, कई जगहों से आई तोड़-फोड़ की तस्वीरें, पुलिस ने संभाला मोर्चा

सरहदी इलाके जैसलमेर, बीकानेर, जोधपुर में भी मंगलवार रात तेज सर्दी रही। यहां तापमान में एक डिग्री सेल्सियस का उतारचढ़ाव रहा। चूरू में न्यूनतम तापमान करीब 2 डिग्री सेल्सियस रकर 7.4 पर आ गया। गंगानगर और बीकानेर में 10.8 और जैसलमेर में 11.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

प्रदेश के प्रमुख शहरों में ये रहा न्यूनतम तापमान

शहर न्यूनतम
अजमेर 13.2 डिग्री
बाड़मेर 11.6 डिग्री
बीकानेर 10.8 डिग्री
चूरू 7.4 डिग्री
जयपुर 12.8 डिग्री
जैसलमेर 11.4 डिग्री
जोधपुर 14.2 डिग्री
कोटा 15.5 डिग्री
गंगानगर 10.8 डिग्री
उदयपुर 13 डिग्री

यह खबर भी पढ़ें:-हत्यारों का एनकाउंटर, 11 करोड़ का मुआवजा…सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजनों ने रखी ये डिमांड