ACB ने 2 जिलों में घूसखोरों पर कसा शिकंजा, PHED विभाग का JEN सहित 3 लोग रिश्वत लेते गिरफ्तार

ACB ने 2 जिलों में घूसखोरों पर कसा शिकंजा, PHED विभाग का जेईएन सहित 3 लोग रिश्वत लेते गिरफ्तार

New Project 2023 08 21T194448.847 1 | Sach Bedhadak

जयपुर/बालोतरा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) लगातार प्रदेश में रिश्वतखोरों पर लगाम लगाने में जुटी हुई है। एसीबी ने एक के बाद एक लगातार दो जिलों में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। एसीबी ने जयपुर और बाड़मेर में ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। जयपुर एसीबी ने पहली कार्रवाई करते हुए पीएचईडी विभाग के जेईन (सहायक अभियंता) और जेए (कनिष्ठ सहायक) को रिश्वत लेते ट्रैप किया है।

जयपुर एसीबी की टीम ने विद्याधर नगर स्थित पीएचईडी कार्यालय के जेईन मोहित कुमार और रविंद्र सिंह राठौड़ को 21 हजार की घूस लेते दबोचा है। वहीं एसीबी ने दूसरी कार्रवाई बाड़मेर में की। जहां एसीबी टीम ने समदड़ी पंचायत समिति के ग्राम विकास अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

JEN सहित 2 लोगों को किया गिरफ्तार…

एसीबी के एडीजी हेमंत प्रियदर्शी ने बताया कि परिवादी ने जयपुर एसीबी शिकायत दी थी। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसके फ्लैट पर पानी का कनेक्शन लगाने की एवज में मोहित कुमार सिंघल, कनिष्ठ अभियंता, और रविन्द्र सिंह राठौड़, कनिष्ठ सहायक द्वारा 22 हजार रुपए रिश्वत राशि की मांग कर परेशान किया जा रहा है।

एसीबी जयपुर के डीआईजी डॉ. रवि के सुपरवीजन में एएसपी हिमांशु के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। जिसके बाद सोमवार को उप अधीक्षक पुलिस सुरेश कुमार स्वामी द्वारा टीम के साथ ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया। आरोपी जेईएन मोहित कुमार और कनिष्ठ सहायक रविन्द्र सिंह राठौड़ ने जैसे ही परिवादी से 21 हजार रुपए की रिश्वत राशि ली। एसीबी ने दोनों आरोपियों को रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

ग्राम विकास अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार….

वहीं जालोर एसीबी ने समदड़ी में दूसरी कार्रवाई को अंजाम दिया। जालोर एसीबी ने बालोतरा जिले के समदड़ी कस्बे में ग्राम विकास अधिकारी (वीडियो) को 10 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार किया है। वीडीओ ने यह रिश्वत बिल पास कराने की एवज में ली। परिवादी ने एसीबी जालोर में शिकायत दी कि समदड़ी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत आम्बाका वाड़ा (लाखेटा) का ग्राम विकास अधिकारी विजय कुमार 74 हजार रुपए के बिल पास करवाने की एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत मांग रहा है। एसीबी जालोर एएसपी महावीरसिंह राणावत ने शिकायत का सत्यापन करवाया। इसके बाद एसीबी सीआई अरविंद कुमार ने परिवादी को 10 हजार रुपए लेकर वीडीओ के बताए जगह पर भेजा। वीडीओ ने जैसे रिश्वत राशि ली एसीबी की टीम रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

New Project 2023 08 21T194647.483 | Sach Bedhadak

एसीबी एएसपी महावीरसिंह के मुताबिक बिल पास करने की एवज में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते वीडिओ विजय कुमार पुत्र शंकरलाल निवासी समदड़ी को समदड़ी कस्बे से रंग हाथों गिरफ्तार किया है। ट्रैप कार्रवाई चल रही है। वहीं आरोपी से पूछताछ करने के साथ-साथ उनके घर व ठिकानों पर जांच की जाएगी।

एसीबी ने आमजन से की अपील…

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी (अतिरिक्त चार्ज महानिदेशक) ने समस्त प्रदेशवासियों से अपील की है कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. 1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाईन नंबर 94135-02834 पर 24×7 संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। विदित 28 के एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाई करने को अधिकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *