आसलपुर स्टेशन के पास मालगाड़ी हुई बेपटरी, जयपुर-फुलेरा रूट की 7 ट्रेनें रद्द, कई ट्रेन हुई लेट

जयपुर-फुलेरा रेल मार्ग पर आज तड़के एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। जिसके चलते जयपुर से अजमेर व जोधपुर रूट पर जाने वाली 7 गाड़ियों को रद्द कर दिया है।

Goods Train Accident in jaipur

Goods Train Accident in jaipur : जयपुर। जयपुर-फुलेरा रेल मार्ग पर आज तड़के एक मालगाड़ी बेपटरी हो गई। जिसके चलते जयपुर से अजमेर व जोधपुर रूट पर जाने वाली 7 गाड़ियों को रद्द कर दिया है। साथ ही कई ट्रेनों को रास्ते में ही रोका गया है। जिसके चलते ट्रेनों कई घंटे तक देरी से चल रही है। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हालांकि, अभी हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन, रेल मार्ग को दुरुस्त करने का काम जोरों पर चल रहा है, ताकि ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा सके।

जानकारी के मुताबिक हादसा आज सुबह करीब 5 बजे उस वक्त हुआ जब मालगाड़ी जयपुर रेलवे स्टेशन से फुलेरा की तरफ जा रही थी। तभी अचानक हिरनोदा और जोबनेर रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी बेपटरी हो गई। मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतरने के कारण जयपुर-फुलेरा रेल मार्ग पर चलने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई है। हालांकि, गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई। सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

रेलवे अधिकारियों की मानें तो हादसे के वक्त मालगाड़ी खाली थी। माना जा रहा है कि ट्रेन का पहिया टूट जाने के कारण मालगाड़ी के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। लेकिन, अभी अधिकारिक जांच जारी है। जांच के बाद ही हादसे के कारणों का सही पता चल पाएगा। फिलहाल, रेलवे कर्मचारी मालगाड़ी को ट्रैक पर लाने की कोशिश में जुटे हुए है।

फुलेरा की तरफ जाने वाली ट्रेनों को रास्ते में ही रोका

रेल हादसा होने के कारण जयपुर-फुलेरा रुट पर ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया। ऐसे में कुछ ट्रेनों को फुलेरा स्टेशन से पहले ही रोका गया। वहीं, जयपुर से फुलेरा रुट पर जाने वाली ट्रेनों को दुर्गापुरा, गांधीनगर, खातीपुरा, जगतपुरा स्टेशन पर रोक लिया गया। पिछले कई घंटे से ट्रेनें इन स्टेशनों पर खड़ी हुई है। जिसके कारण यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर रोज जयपुर आने-जाने वाले यात्रियों को परेशानी हो रही है। ऐसे में यात्रियों को अन्य वाहनों का सहारा लेकर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचना पड़ा।

ये ट्रेनें हुई रद्द

हादसे के कारण फुलेरा रुट पर जाने वाली सात ट्रेनों को रद्द किया गया है। जानकारी के मुताबिक 19735 जयपुर- मारवाड़, 19736 मारवाड़-जयपुर, 22977 जयपुर-जोधपुर, 22978 जोधपुर-जयपुर, 09605 अजमेर-जयपुर और 09606 जयपुर-अजमेर को रद्द किय गया है। वहीं, 19719 जयपुर-सूरतगढ़ सुबह से कनकपुरा में अटकी हुई है। जिसके चलते कनकपुरा से आगे सूरतगढ़ के लिए ट्रेन रद्द की गई है।

ये खबर भी पढ़ें:-‘संसद में महिलाओं की बढ़ती संख्या सुखद…’ राष्ट्रपति ने कहा- 75 वर्षों में लोकतंत्र और अधिक हुआ मजबूत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *