Rajasthan Election 2023: ‘राहुल बाबा को अपनी पार्टी का इतिहास मालूम नहीं…’ शाह बोले- पीढ़ियों से OBC विरोधी रही कांग्रेस

आज अजमेर के विजयनगर और नसीराबाद में जनसभा को गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित किया। नसीराबाद में राहुल गांधी पर ओबीसी आरक्षण के मामलें पर निशाना साधते हुए कहा कि पीढियों से अगर कोई ओबीसी विरोधी सरकार है तो वो कांग्रेस पार्टी की सरकार है।

Rajasthan Police 2023 11 17T192531.867 | Sach Bedhadak

Amit Shah in Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी के कद्दावर नेताओं के राजस्थान में दौरे है। इसी क्रम में आज अजमेर के विजयनगर और नसीराबाद में जनसभा को गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित किया। नसीराबाद में राहुल गांधी पर ओबीसी आरक्षण के मामलें पर निशाना साधते हुए कहा कि पीढियों से अगर कोई ओबीसी विरोधी सरकार है तो वो कांग्रेस पार्टी की सरकार है। काका कालेलकर आयोग की रिपोर्ट आई तो ओबीसी पिछड़ा को संवैधानिक मान्यता नहीं दी।

ओबीसी आरक्षण को लेकर कांग्रेस को घेरा

आगे नसीराबाद में शाह ने कहा कि मंडल कमीशन का रिपोर्ट आया तो राजीव गांधी ने पार्लियामेंट के फ्लॉर पर इसका विरोध किया। ओबीसी को पिछड़ा वर्ग संवैधानिक मान्यता नहीं दी गई। ओबीसी पिछड़ा वर्ग को मोदी सरकार ने संवैधानिक मान्यता देने का काम किया। मेडिकल के अंदर नीट की एग्जाम में 27% तक आरक्षण देने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है। सैनिक विधालयों में 27% आरक्षण देने का काम मोदी सरकार ने किया है।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

मध्य प्रदेश के नीमच जिले में रैली करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ”मैं जानना चाहता हूं कि देश में ओबीसी वर्ग की आबादी कितनी है। ओबीसी अफसर 100 रुपये में से 33 पैसे का निर्णय लेते हैं और अगर इनकी आबादी 0.33 फीसदी है तो ठीक है, लेकिन ओबीसी की आबादी तो 50 प्रतिशत है। ऐसे में मैंने संसद में पीएम मोदी से कहा कि जाति जनगणना कर लीजिए. इससे साफ हो जाएगा और पता लग जाएगा कि देश में कितने जनरल, ओबीसी और दलित है।

कन्हैया लाल हत्याकांड का जिक्र

नसीराबाद से पहले अजमेर के विजयनगर में जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि गहलोत सरकार ने वोटबैंक की राजनीति के लिए राजस्थान में सभी सीमाएं लांघ दी है। उदयपुर में कन्हैया लाल की दिनदहाड़े हत्या हुई, लेकिन इनके मुंह से एक शब्द तक नहीं निकला। इन्होंने राजस्थान को दंगों का प्रदेश बना दिया है।