Rajasthan में AIMIM ने पांव जमाना किया शुरू, 14-15 सितंबर को ओवैसी का दौरा, डोटासरा के गढ़ से करेंगे शुरुआत

Rajasthan Assembly Election 2023 : अभी तक हुए राजस्थान के विधानसभा चुनाव वैसे तो भाजपा बनाम कांग्रेस रहे हैं, लेकिन शायद अब यह स्थिति बदलने…

Asaduddin Owaisi

Rajasthan Assembly Election 2023 : अभी तक हुए राजस्थान के विधानसभा चुनाव वैसे तो भाजपा बनाम कांग्रेस रहे हैं, लेकिन शायद अब यह स्थिति बदलने वाली है क्योंकि असदुद्दीन ओवैसी की AIMIM अब राजस्थान में पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने वाली है। अगर ओवैसी की रणनीति काम कर गई तो आने वाला 2023 का विधानसभा चुनाव दो पार्टियों के बीच न होकर त्रिकोणीय मुकाबले में बदलता हुआ नजर आ सकता है।

डोटासरा के गढ़ से चुनावी प्रचार

दरअसल आने वाले 14 और 15 अगस्त को असदुदीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) अपनी पार्टी के लिए चुनावी प्रचार में राजस्थान का धरती पर उतरेंगे। सबसे दिलचस्प बात यह है कि ओवैसी इस चुनाव प्रचार का आगाज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस (PCC) के अध्य़क्ष गोविंद सिंह डोटासरा के गढ़ सीकर के शेखावटी औऱ लक्ष्मणगढ़ से करेंगे। ओवैसी अपने इस दो दिन के दौरे में 8 विधानसभा सीटों पर (Rajasthan Assembly Election 2023) प्रचार करेंगे। जिनमें सीकर के फतेहपुर, खींवसर, लक्ष्मणगढ़, झुंझुनूं के नवलगढ़, नागौर के लाडनूं, जयपुर के किशनपोल औऱ हवामहल विधानसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार करेंगे।

यहां गौर करने वाली बात यह है कि ये वे सीटें हैं यहां कांग्रेस का एकाधिकार माना जाता रहा है क्योंकि ये क्षेत्र अलपसंख्यकों के हिसाब से बड़ा चुनावी दांव माने जाते हैं। लेकिन किशनपोल और फतेहपुर को छोड़कर इन सभी सीटों पर गैर मुस्लिम विधायक है इसलिए अपने चुनाव प्रचार के पहले चरण में ओवैसी इन अल्पसंख्यकों को लुभाने की पूरी कोशिश में हैं।

ये रहेगा कार्यक्रम

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के चुनावी कार्यक्रम के बारे में बात करें तो 14 सितंबर को वे सुबह 11.30 बजे जयपुर आएंगे यहां वे किशनपोल में जालुपुरा और पार्टी मुख्यालय में पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे औऱ चुनावी मंत्र देंगे। इसके बाद दोपहर 1.30 बजे वे हवामहल विधानसभा क्षेत्र के भट्टा बस्ती में जाएंगे और लोगों से मुलाकात करेंगे। ओवैसी शाम 4 बजे सीकर जाएंगे यहां वे डोटासरा के लक्ष्मणगढ़ से सटे विधानसभा क्षेत्र फतेहपुर शेखावटी समेत पूरे शहर में जनसंपर्क करेंगे।

शाम 7 बजे वे डोटासरा (Govind Singh Dotasra) के लक्ष्मणगढ़ में चुनावी हूंकार भरेंगे। वे यहां के खींरवा और खींवसर में लोगों से मिलेंगे। इसके बाद वे झुंझुनूं की ओर रवाना होंगे, रात 8.30 बजे वे नवलगढ़ में जनसभा करेंगे। इसके बाद वे अगले दिन 15 सितंबर को फिर से सुबह 8.30 बजे बल्हार फिर इसके बाद जाजोद, औऱ चुरू के सुजानगढ़ में जनसंपर्क करेंगे। इसके बाद वे नागौर जाएंगे और लाडनूं में चुनावी प्रचार करेंगे।

यह भी पढ़ें- शाह का संकेत, विधानसभा चुनाव का मुख्य मुद्दा रहेगा हिन्दुत्व

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *