Lumpy Skin Disease : गजेंद्र शेखावत का सरकार पर आरोप, कहा- वायरस से संक्रमित पशुओं के असली आंकड़े छुपाए

Lumpy Skin Disease : प्रदेश के पशुओं पर कहर बनकर टूटी लंपी बीमारी पर अब सियासत होने लगी है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेकावत…

gajendra 2 | Sach Bedhadak

Lumpy Skin Disease : प्रदेश के पशुओं पर कहर बनकर टूटी लंपी बीमारी पर अब सियासत होने लगी है। केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेकावत ने गहलोत सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि है प्रदेश में जितने पशु इस वायरस से संक्रमित हैंय़ गहलोत सरकार उनका असली आंकड़ा जनता के सामने नहीं रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जमीन पर जाकर पता चल रहा है कि हालात कितने भयावह हो गए हैं।

दरअसल गजेंद्र शेखावत ने विभाग के संबंधित अधिकारियों के साथ आज एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक की। जिसमें उन्होंने सभी जिला कलेक्टरों को संक्रमित पशुओं का सर्वे कराने का आदेश दिया। उनका कहना है कि समीन पर उतरकर सभी पशुओं पर सर्वे होगा तब असल स्थिति पता चलेगी।

गजेंद्र शेखावत ने कहा कि सभी 5 प्रभावित जिलों में वाट्स अप ग्रुप बनाए गए हैं। जहां गांव के लोग लंपी वायरस के संदिग्ध मामले की सूचना दे सकेंगे। असल आंकड़े औऱ सरकार के दिए आंकड़े में काफी फर्क है। क्योंकि सरकार कुल पशुओं की आबादी का केवल 20 प्रतिशत सर्वे करने में सक्षम हैं। गजेंद्र शेखावत ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार लंपी बीमारी को लेकर कितनी गंभीर है उसका अंदाजा इसी से लग जाता है कि इस बैठक में ज्यादातर लोग पहुंचे ही नहीं थे। जिन जिलों में जिनके पशुओं की लंपी वायरस से मौत हो गई हैं, वे सीएम अशोक गहलोत से पीड़ित पशुपालकों को मुआवजा देने के संबंध में चर्चा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *