करौली ACB की धौलपुर में कार्रवाई, हेड कांस्टेबल 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

करौली ACB की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई हुई है। टीम ने धौलपुर के सरमथुरा थाने में तैनात हेट कांस्टेबल को 20हजार रुपए की रिश्वत लेते…

image 77 | Sach Bedhadak

करौली ACB की धौलपुर में बड़ी कार्रवाई हुई है। टीम ने धौलपुर के सरमथुरा थाने में तैनात हेट कांस्टेबल को 20हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया है। आरोपी कांस्टेबल का नाम हरिओम मीणा है। उसने परिवादी को झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देकर 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर कर रहा था परेशान

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि ए.सी.बी. की करौली इकाई को परिवादी ने शिकायत दी थी कि उसके भाई और दोस्त को थाने में बैठाकर झूठा मुकदमा बनाने की धमकी देकर धौलपुर जिले के सरमथुरा थाने में तैनात हेड कांस्टेबल हरिओम मीणा 50 हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी औऱ लगातार परेशान कर रहा था।

जिस पर एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के सुपरविजन और एसीबी की करौली इकाई के उप अधीक्षक पुलिस अमर सिंह के नेतृत्व में टीम ने ट्रैप कार्यवाही करते हुये हरिओम मीणा को ट्रैप किया गय़ा। वह धौलपुर के बाड़ी के कासोटी खेड़ा का रहने वाला है। टीम ने परिवादी से 20 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन जारी

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमन्त प्रियदर्शी के निर्देशन में आरोपी के निवास और अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है। एसीबी ने मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर लिया अब आगे की जांच जारी है। दूसरी चरफ एसीबी महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने प्रदेशवासियों से अपील की हैं कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टोल-फ्री हैल्पलाईन नं. पर सम्पर्क कर भ्रष्टाचार के विरूद्ध अभियान में अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। एसीबी आपके वैध कार्य को करवाने में पूरी मदद करेगी। गौरतलब है कि एसीबी राजस्थान राज्य में राज्य कर्मियों के साथ-साथ केन्द्र सरकार के कार्मिकों के विरूद्ध भी कार्यवाही करने को अधिकृत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *