Jaipur : अब पुजारी ने आत्मदाह का किया प्रयास, मंदिर समिति पर उत्पीड़न का आरोप

Jaipur : प्रदेश में साधुओं के उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। अब राजधानी के मुरलीपुरा इलाके में एक मंदिर के पुजारी…

murlipura 2 | Sach Bedhadak

Jaipur : प्रदेश में साधुओं के उत्पीड़न के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। अब राजधानी के मुरलीपुरा इलाके में एक मंदिर के पुजारी ने उत्पीड़न पर खुद को आग लगा ली। आग लगते साधु चीखते हुए बाहर निकाला जिसके बाद लोग घरों से बाहर निकले और नजारा देखते ही सन्न रह गए। आऩन-फानन उसे SMS अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल मामला तड़के 5 बजे का है। राजधानी के मुरलीपुरा थाना इलाके क्षेत्र के शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर की ते पुजारी ने खुद को आग के हवाले कर दिया। अस्पताल में भर्ती पुजारी गिर्राज शर्मा से जब पुलिस ने बयान लिया तो उन्होंने बताया कि वे मंदिर समिति सदस्य और पुजारी के बीच विवाद चल रहा था।

समिति मंदिर खाली करने का बना रही थी दबाव

समिति मंदिर खाली करने का दबाव बना रही थी। अस्पताल में भर्ती पंडित ने बताया कि पांच-छह लोग उसे कई समय से परेशान कर रहे थे। जिस में शंकर जोशी और सांमरमल अग्रवाल सहित कुछ लोग थे। ये लोग चाहते थे की पंडित परिवार के साथ यहां से चला जाए।

इस मामले में अब पुलिस जांच में जुट गई है। उसने कार्रवाई करते हुए कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी तरफ लगातार साधुओं के उत्पीड़न को लेकर संत समाज ने मोर्चा खोल दिया है। समाज का कहना है कि अगर साधु को न्याय नहीं मिला तो वे उग्र आंदोलन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *