World Cup 2023 : आखिरकार कब होगी हार्दिक पांड्या की वर्ल्ड कप में वापसी, BCCI ने दी लेटेस्ट अपटेड

World Cup 2023 : भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। वर्ल्ड कप में…

hardik pandya 01 9 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। वर्ल्ड कप में आखिरकार हार्दिक पांड्या की वापसी कब होगी, इस विषय को लेकर ताजा अपटेड सामने आई है। हार्दिक पांड्या टखने की चोट से उबर रहे हैं, पुणे में 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए हार्दिक पांड्या के टखने में चोट लगी है और वह 29 अक्टूबर को लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पायेंगे।

बीसीसीआई की रिपोर्ट की मानें तो हार्दिक पांड्या ने नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास शुरु कर दिया है। लेकिन वो अभी भी पहले की तरह गेंदबाजी नहीं कर पा रहे है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम का प्रयास रहेगा कि सेमीफाइनल से पहले कम से कम हार्दिक पांड्या को एक लीग मैच में खिलाया जा सके।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

image 38 | Sach Bedhadak

सेमीफाइनल में खेल सकते है हार्दिक पांड्या?
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम अभी तक अपने 6 मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए स्थिति काफी मजबूत है। इसी वजह से हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है, जिससे उन्हें नॉकआउट से पहले पूरी तरह से उबरने का मौका मिलेगा। हार्दिक पांड्या को पैर में गंभीर मोच आई है। लेकिन किस्मत से फ्रेक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम एहतियात बरतना चाहती है। टीम चाहती है कि वो नॉकआउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हो, हार्दिक पांड्या के बाएं टखने की सूजन काफी कम हुई है।

shami 01 3 | Sach Bedhadak

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी का खेलना तय
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 5 नवंबर को होने वाला भारत और साउथ अफ्रीका का मैच अहम मुकाबला माना जा रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को जगह मिली थी। मोहम्मद शमी ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए थे।

5 नवंबर को होगा भारत बनाम अफ्रीका का मैच
भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला 5 नवंबर को खेला जायेगा, जब पता चलेगा कि इस टूर्नामेंट की कौन सी टीम बेस्ट है। अगर आंकड़ों को देखें तो दोनों ही टीमों में अभी भी कुछ बड़ी कमजोरियां नजर आती हैं। ऐसे में एक बड़ी कमजोरी टीम इंडिया की भी है, वहीं फैंस को यह डर सता रहा है कि कहीं ये कमजोरी सेमीफाइनल में भारत को भारी नहीं पड़ जाए। यह कमजोरी पहले बैटिंग करते हुए मैच जीतने की है। यानी कि अब तक भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के सभी 5 मैचों को चेज करते हुए फतह किया है।

ऐसे में रोहित एंड कंपनी को साफ पता नहीं है कि अगर उनको पहले बैटिंग करना पड़ जाए तो क्या वो मैच जीतने की काबिलियत रखते हैं या नहीं। इस मुकाबले में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भी अग्निपरीक्षा होगी, क्योंकि पहले बैटिंग करने पर बल्लेबाजों के सामने बड़ा स्कोर का दबाव होता है। इसके बाद गेंदबाजों पर लक्ष्य डिफेंड करने का बड़ा दबाव होता है। तभी भारतीय टीम को अपनी असली काबिलियत का पता चलेगा।