World Cup 2023 : रोहित शर्मा से भी ज्यादा सुपरफास्ट, विराट कोहली का धमाका, गेंदबाजों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम सेमीफाइनल की तरफ तेजी से बढ़ रही है। मेजबान भारतीय टीम ने इस…

Virat Kohli 01 40 1 | Sach Bedhadak

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम सेमीफाइनल की तरफ तेजी से बढ़ रही है। मेजबान भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अपना शानदार खेल दिखाया है। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने अभी तक केवल 5 मैच खेले और सभी में जीत दर्ज की है। मौजूदा प्वाइंट्स टेबल में भारतीय टीम 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर बरकरार हे। अपनी सरजमीं पर खेले गए इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी दिग्गज टीमों के पटखनी दी है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

इसी बीच अफगानिस्तान और बांग्लादेश को भी हराकर नेट रनरेट में सुधार किया है। अब भारतीय टीम के बाकी मैच इंग्लैंड 29 अक्टूबर, श्रीलंका 2 नवंबर, साउथ अफ्रीका 5 नवंबर और नीदरलैंड्स 12 नवंबर से होने हैं। लेकिन अब भारतीय फैंस के मन में यह सवाल उठ रहा है कि आखिरकार ऐसा क्या हुआ है कि अचानक से भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में इस तरह फॉर्म में आई और सभी देशों को बुरी तरह हराने लगी है? आइए जानते हैं भारतीय टीम के इस टूर्नामेंट में अब तक के सफर के बारे में…

Rohit sharma 01 20 | Sach Bedhadak

ओपनिंग बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन
इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और टीम को अच्छी शुरुआत दे रहे है। 36 वर्षीय अनुभवी रोहित शर्मा के साथ 24 साल के शुभमन गिल बेहतरीन शुरुआत दे रहे हैं। हालांकि शुरुआती 2 मैचों में शुभमन गिल नहीं खेले थे। 25 वर्षीय ईशान किशन ने मोर्चा संभाला था।

इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा ने ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए एक शतक ओर एक फिफ्टी जमाई है। 2 बार 40+ स्कोर बनाया है। ऐसे में उन्होंने धमाकेदार शुरुआत दी है। वहीं गिल ने भी 3 मैचों में एक अर्धशतक जड़ा है और एक मैच में ईशान किशन ने 47 रन बनाए थे। ऐसे में भारतीय ओपनिंग डिपार्टमेंट दमदार नजर आ रहा है।

virat kohli 01 41 | Sach Bedhadak

मिडिल ऑर्डर में भी शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के ओपनिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में भी सभी बल्लेबाज अपनी जिम्मेदार बखूबी से निभा रहे है। इसका उदाहरण किंग कोहली हैं, जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है, उन्होंने 4 मैचों में विनिंग पारी खेली है, इस दौरान उन्होंने दो नाबाद पारियां खेलीं, पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम ने 2 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे, उस संकट कोहली ने केएल राहुल के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रनों की मैच विनिंग पार्टनरशिप की थी। तब राहुल ने नाबाद 97 और कोहली ने 85 रनों की पारी खेली थी, इसके अलावा कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रनों की मैच विनिंग पारी खेली थी।

Rohit sharma 01 21 | Sach Bedhadak

टीम इंडिया के गेंदबाजों का परफेक्ट कॉम्बिनेशन
इस टूर्नामेंट में अभी तक भारतीय टीम 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर शामिल है, इसमें ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या के साथ मैचों में उतरी है। यह टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है। हालांकि पांड्या इस वक्त चोटिल हैं, लेकिन वो जल्दी ही टीम में वापसी करेंगे। यह कॉम्बिनेशन किसी भी विपक्षी टीम को बल्लेबाजी की कमर तोड़ने के लिए काफी है।

तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने 3 मैच में 2 विकेट चटकाए है, जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को एक मैच खेलने का मौका मिला है, जिसमें उन्होंने एक विकेट चटकाया है। मोहम्मद शमी को पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने का मौका मिला, जिसमें वो 5 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे। इनके अलावा जसप्रीत बुमराह (11), कुलदीप यादव (8), रवींद्र जडेजा (7) और मोहम्मद सिराज (6) विकेट चटकाए है।