Junior Asia Cup 2023 : पाकिस्तान को हराकर चौथी बार चैंपियन बनी भारतीय टीम, हॉकी में रचा इतिहास

Junior Asia Cup 2023 : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने ओमान में देश का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को खेले गए…

Junior Asia Cup 2023 | Sach Bedhadak

Junior Asia Cup 2023 : भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने ओमान में देश का नाम रोशन कर दिया है। उन्होंने गुरुवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 2-1 से हराकर चौथी बार जूनियर एशिया कप का खिताब जीत लिया है। इस मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में दोनों देशों के प्रशंसक जुटे थे। लास्ट की कुछ मिनटों पहले पाकिस्तान ने काफी आक्रामक हॉकी दिखाई, लेकिन भारतीय गोलकीपर मोहित एस एच ने उनके हार वार को नाकाम कर दिया। भारतीय टीम के लिए अंगद बीर सिंह ने 12वें मिनट, अराइजीत सिंह हुंडल ने 19वें मिनट में ताबड़तोड गोल दागे। वहीं पाकिस्तान टीम के लिए पहला गोल 37वें मिनट में बशारत अली ने किया।

यह खबर भी पढ़ेंं:- भारतीय टीम की नई जर्सी हुई लॉन्च, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग डिजाइन

junior | Sach Bedhadak

भारत ने चौथी बार जीता जूनियर हॉकी एशिया कप का खिताब
भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम साल 2004, 2008 और 2015 के बाद यह चौथी बार जीता है। वहीं पाकिस्तान साल 1987, 1992 और 1996 में चैम्पियन रह चुका है। इससे पहले दोनों टीमें तीन बार जूनियर पुरुष हॉकी एशिया कप के फाइनल में आमने-सामने हो चुकी है। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने पिछली बार मलेशिया में खेले गए टूर्नामेंट में पाकिस्तान को 6-2 से हराकर खिताब जीता था। वहीं कोरोना महामारी की वजह से 2021 में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हुआ था। वहीं दूसरे क्वार्टन में भी भारत को दबदबा रहा।

भारत ने की शानदार शुरुआत

भारत ने शानदार शुरुआत करते हुए पाकिस्तान गोल पर पहले ही क्वार्टर में कई हमले बोले। भारतीय टीम को 12वें मिनट में पहली सफलता अंगद बीर ने दिलाई। अराइजीत ने फिनिशिंग देते हुए 19वें मिनट में दूसरा फील्ड गोल दागा है। टूर्नामेंट में यह उनका 8वां गोल था। वहीं दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने शानदार वापसी की और बशारत अली ने तीसरे क्वार्टर में भारतीय गोलकीपर को चकमा देकर गोल दागा। हालांकि पाकिस्तान को 50वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन टीम बराबरी करने में असफल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *