Ind vs WI : Yashasvi Jaiswal ने कैरेबियाई गेंदबाज को दिखाई अकड़, मैदान पर ही दी गाली

Ind vs WI : भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज शानदार तरीके से किया है। अब…

jaiswal 01 | Sach Bedhadak

Ind vs WI : भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज शानदार तरीके से किया है। अब उनकी नजर दोहरे शतक पर है। क्रिकेट इतिहास में अभी तक कोई भी भारतीय खिलाड़ी डेब्यू टेस्ट में ऐसा नहीं कर पाया है। डोमिनका में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत का प्रदर्शन कमाल का रहा है। भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 113 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं। टेस्ट में डेब्यू करने वाले 21 साल के यशस्वी 143 रनों की बनाकर नाबाद रहे है। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी 103 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है। हालांकि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 150 रन बनाए है। इस मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज पर 162 रनों की बड़ी बढ़त बना ली है।

यह खबर भी पढ़ें:- ICC ODI WC 2023 : CAB ने वर्ल्ड कप के मैचों की लिस्ट की जारी, जानिए भारत-पाकिस्तान की टिकट की प्राइस

jaiswal | Sach Bedhadak

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ यशस्वी जायसवाल का यह Video
यशस्वी जायसवाल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, इसमें वो और कोहली रन लेने के लिए दौड़ते हैं। इस दौरान यशस्वी के सामने इंडीज का एक खिलाड़ी आ जाता है। वीडियो में गेंदबाज केमार रोच ही उनके सामने आते हुए दिख रहे हैं। इस घटना के बाद यशस्वी जायसवाल गुस्सा हो गए और उन्होंने इंडीज को खिलाड़ी को अपशब्द कहते हुए फटकार लगा दी है। इसके बाद यशस्वी ने विराट कोहली को इस घटनाक्रम पर जानकारी दी है।

Y jaiswal 01 | Sach Bedhadak

भारत की नजरें लगातार 9वीं सीरीज जीतने पर
भारत और वेस्टइंडीज के बीच कुल 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। डोमिनका टेस्ट में भारतीय टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई है। पहली पारी में ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने 5 विकेट और रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए है। दोनों ही गेंदबाज दूसरी पारी में भी वेस्टइंडीज के बैटर्स के लिए मुश्किलें पैदा कर सकते हैं। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार 8 टेस्ट सीरीज जीत चुकी है।

image 46 | Sach Bedhadak

रविचंद्रन अश्विन ने अंतरराष्ट्र्रीय क्रिकेट में पूरे किए 700 विकेट
वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन कमाल की गेंदबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के बेटिंग लाइन की कमर तोड़ दी है। उन्होंने 24.3 ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए है। अश्विन ने पहले तेगनारायण चंद्रपॉल को अपने जाल में फंसाया। उन्हें आउट कर रविचंद्रन अश्विन ने इतिहास रच और वह पिता और बेटे को आउट करने वाल पहले भारतीय गेंदबाज बन गए है।

इसके बाद अश्विन ने कप्तान क्रेग बेथवेट का शिकार किया। इसके बाद उन्होंने जोमेल वारिकन और अल्जारी जोसेफ को आउट किया था। अल्जारी जोसेफ के विकेट के साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए है। बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में बल्लेबाजी करते हुए अश्विन 4 हजार रन बना चुके हैं और ऐसा करने वाले वह भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *