पुणे से जोधपुर आई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी,लैंडिंग के बाद बारीकी से की गई प्लेन की जांच, जानें पूरा मामला

जोधपुर पुणे से जोधपुर आने वाली इंडिगो फ्लाइट 6133 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया जोधपुर पुणे से…

WhatsApp Image 2024 10 21 at 00.43.37 | Sach Bedhadak

जोधपुर पुणे से जोधपुर आने वाली इंडिगो फ्लाइट 6133 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया

जोधपुर पुणे से जोधपुर आने वाली इंडिगो फ्लाइट 6133 को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। यह धमकी ईमेल के जरिए मिली,इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरपोर्ट थाने को सूचना दी।पुलिस और CISF के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। एयरपोर्ट पर विमान की तलाशी ली गई। इसकी सूचना मिलने के बाद तुरंत ही फ्लाइट को आइसोलेशन-वे में लैंड करवाया गया।100 से अधिक यात्रियों के सामान की गहन तलाशी ली गई। धमकी मिलने के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। यात्रियों के सामान की भी तलाशी ली गई.हालांकि, अब तक कोई विस्फोटक सामग्री नहीं पाई गई है.

जांच के लिए बुलाया डॉग स्क्वॉड को

DSP ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि यात्रियों के सामान की तलाशी जारी है और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी सूचित कर दिया गया .बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वॉड को भी जांच के लिए बुलाया गया. सुरक्षा क्लियरेंस के बाद फ्लाइट को आगे रवाना किया गया.

फ्लाइट में नहीं मिला कोई विस्फोटक सामान

यह फ्लाइट पुणे से सुबह 11:50 बजे रवाना हुई थी और जोधपुर में दोपहर 1:07 बजे लैंड की थी, उसी समय यह धमकी मिली। घटना के बाद एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा, लेकिन कोई बम जैसी वस्तु नहीं मिलने से राहत मिली.

गौरतलब है कि इससे पहले शनिवार को भी जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E184 के दिल्ली पहुंचने से पहले उसमें बम होने की सूचना मिली थी. हालांकि, जांच के बाद ये सूचना झूठी निकली थी.