पांच ट्रेनें आज से जोधपुर की बजाय इस स्टेशन से होगी संचालित, देखे पूरी लिस्ट

जोधपुर रेलवे स्टेशन के मेगा अपग्रेडेशन के कारण जोधपुर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन चलने वाली पांच जोड़ी रेल सेवाओं का संचालन में बदलाव किया है…

WhatsApp Image 2024 10 21 at 00.52.09 | Sach Bedhadak

जोधपुर रेलवे स्टेशन के मेगा अपग्रेडेशन के कारण जोधपुर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन चलने वाली पांच जोड़ी रेल सेवाओं का संचालन में बदलाव किया है

train news जोधपुर रेलवे स्टेशन के मेगा अपग्रेडेशन के कारण जोधपुर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन चलने वाली पांच जोड़ी रेल सेवाओं का संचालन में बदलाव किया है। जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह के अनुसार, इन रेलगाड़ियों का टर्मिनल स्टेशन अस्थायी रूप से जोधपुर से बदलकर भगत की कोठी रेलवे स्टेशन कर दिया गया है। यह परिवर्तन रविवार से प्रभावी होगा जोधपुर रेलवे स्टेशन के मेगा अपग्रेडेशन के चलते जोधपुर से चलने वाली पांच दैनिक रेल सेवाओं तथा पांच साप्ताहिक रेल सेवाओं के टर्मिनल स्टेशन में अस्थाई तौर पर बदलाव किया जा रहा है।

इन ट्रेनों का संचालित भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से

जिसके तहत ट्रेन 04841/42,जोधपुर-भीलड़ी-जोधपुर,14895/96,जोधपुर-बाड़मेर-जोधपुर,14893/94,जोधपुर-पालनपुर-जोधपुर,04839/40,जोधपुर-बाड़मेर-जोधपुर तथा 04826/25,जोधपुर-जैसलमेर-जोधपुर को रविवार से जोधपुर की जगह भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से चलाया जाएगा तथा यह ट्रेनें वापसी में भी भगत की कोठी रेलवे स्टेशन तक ही संचालित होगी।

उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त पांच साप्ताहिक ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में भी चरणबद्ध तरीके से परिवर्तन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत तीन ट्रेनें जोधपुर के स्थान पर भगत की कोठी और दो ट्रेनें जोधपुर की जगह भगत की कोठी से निर्धारित तिथियों के अनुसार नए टर्मिनल स्टेशन से चलना प्रारंभ होगी।

अस्थाई तौर पर किया जा रहा परिवर्तन

उल्लेखनीय है कि ट्रेनों के टर्मिनल स्टेशनों में परिवर्तन अस्थाई तौर पर किया जा रहा है तथा इनके रास्ते के स्टेशनों पर ठहराव और समय में कोई परिवर्तन नही किया गया है।