500 मोबाइल जांच के बाद, 35 लोगों से पूछताछ के बाद हुआ खुलासा:रेकी कर ज्वेलरी-कैश चुराने वाले 7 आरोपी को जोधपुर से किया गिरफ्तार

बालोतरा पुलिस ने चोरी की एक बड़ी गैंग का खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है Crime news बालोतरा पुलिस ने चोरी की…

WhatsApp Image 2024 10 21 at 01.06.28 | Sach Bedhadak

बालोतरा पुलिस ने चोरी की एक बड़ी गैंग का खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है

Crime news बालोतरा पुलिस ने चोरी की एक बड़ी गैंग का खुलासा करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये गैंग ताले तोड़कर लाखों की नकदी और सोने-चांदी के आभूषण चोरी करने में शामिल थी, और इसने जोधपुर, बालोतरा सहित आस-पास के इलाकों में आधा दर्जन से ज्यादा वारदातें कबूल की हैं।पुलिस ने इस मामले की तह तक जाने के लिए 500 मोबाइल नंबरों का डाटा खंगाला और 35 संदिग्धों से पूछताछ की। इसके बाद 15 अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर आरोपियों को पकड़ा गया।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब शिव कॉलोनी के निवासी वनेसिंह राजपूत के घर पर 11 फरवरी को ताले तोड़कर चोरी हुई, और फिर इसके दस दिन बाद जाह्नवी अस्पताल के पास एक अन्य चोरी की घटना घटी।

ऑपरेशन भौकाल के तहत कार्रवाई
एसपी कुंदन कंवरिया ने बताया- शहर में मकानों को निशाना बनाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने का मामला सामने आने के बाद टीम गठित की गई। थानाधिकारी ओमप्रकाश गोदारा के नेतृत्व में टीमें बनाई गई। टीम ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए मोबाइल लोकेशन व चोरी की वारदातों में सक्रिय चोर गिरोह के सदस्यों से पूछताछ की।इसमें जोधपुर की गैंग होना सामने आने पर आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ लिया।

पहले करते रेकी, फिर रात में तोड़ते ताले
प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि चोर गिरोह एक साल से बालोतरा शहर में सक्रिय होकर नकबजनी की वारदातों का अंजाम देता आ रहा है। जोधपुर निवासी गिरोह के सदस्य बालोतरा आकर होटल-रेस्टोरेंट में रुकते थे, जहां दिन भर शहर की अलग-अलग बस्तियों में घूमकर बंद मकानों की रेकी करते थे।बंद मकान व परिवार सदस्यों के बाहर होने के अंदेशे पर दिन में टारगेट फिक्स कर चले जाते थे। वहीं रात में मौका देखकर घरों में चोरी करते थे।

आधा दर्जन वारदातें की कबूल
जोधपुर के शातिर चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए बालोतरा पुलिस और डीएसटी टीम ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से चार आरोपियों के खिलाफ जोधपुर के विभिन्न थानों में चोरी और अन्य अपराधों के कई मामले दर्ज हैं। अब तक की पूछताछ में आरोपियों ने शहर में आधा दर्जन चोरी की घटनाओं को स्वीकार किया है। पुलिस फिलहाल उनसे गहन पूछताछ कर रही है ताकि अन्य वारदातों का भी खुलासा हो सके, जिनमें बालोतरा और अन्य क्षेत्रों की घटनाएं शामिल हो सकती हैं।

एक साथ गैंग के 7 सदस्यों को किया गिरफ्तार
​​​​​​​शोएब खां पुत्र मोहम्मद सलीम निवासी बकरा मंडी पुलिस थाना खांडा फलसा जोधपुर
आसिफ अली पुत्र मोहम्मद असलम निवासी कबीर नगर, जोधपुर
आबिद हुसैन पुत्र जाकिर हुसैन निवासी पटा नवेरी हवेली के पीछे, कसाइयों का वास, कुम्हारिया कुआं
मोहम्मद नासिर पुत्र मोहम्मद आरिफ निवासी चड़वों की गली पीएस खांडा फलसा
जाबिद पुत्र अनवर शाह
हैदर अली उर्फ राणा पुत्र लियाकत अली
सद्दाम उर्फ बाबू पुत्र अबू बकर