Karwa Chauth 2024: गोलमा देवी को किरोड़ी लाल मीणा ने करवाचौथ पर तोहफे के रूप में पहनाई सोने की चेन

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का व्रत पति-पत्नी के लिए प्यार की बड़ी मिसाल होती है इस दिन पत्नी पति की लंबी उम्र के लिए…

IMG 20241020 211633 | Sach Bedhadak

Karwa Chauth 2024: करवा चौथ का व्रत पति-पत्नी के लिए प्यार की बड़ी मिसाल होती है इस दिन पत्नी पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और चौथ माता की पति की लंबी उम्र के लिए पूजा करती है. और पति इस व्रत के दिन अपनी पत्नी को उपहार के तौर पर कुछ दिया करते हैं. इसी क्रम में राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने करवा चौथ पर पत्नी पूर्व राज्य मंत्री गोलमा देवी को उपहार स्वरूप सोने की चेन पहनाई. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

किरोड़ी लाल बोले-पत्नी को जरूर दें गिफ्ट

किरोड़ी लाल मीणा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आप भी पत्नी को गिफ्ट दें. उन्होंने कहा कि करवा चौथ पर पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं. पति को भी पत्नी को गिफ्ट जरूर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा गिफ्ट होना चाहिए जो पत्नी के काम आए. तो किरोड़ी लाल मीणा ने समर्थकों की मौजूदगी में पूर्व राज्य मंत्री गोलमा देवी के गले में सोने का मंगलसूत्र पहनाते हुए सुहागन बने रहने का आशीर्वाद दिया.

महिलाएं चांद देखने के बाद व्रत तोड़ती हैं

यह व्रत उत्तर भारत जैसे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार में खास तौर पर मनाया जाता है. इस दिन भगवान गणेश और शिव-पार्वती के साथ करवा माता की पूजा का विधान है. इस दिन व्रती महिलाएं रात में चांद देखने के बाद ही अपना व्रत तोड़ती हैं.