NEET परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, ग्रेस मार्क्स रद्द, 1563 स्टूडेंट्स का दोबारा होगा एग्जाम

सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा के परिणाम पर सुनवाई करते हुए गुरुवार को ग्रेस मार्क्स रद्द कर दिए। कोर्ट ने कहा कि 1563 स्टूडेंट्स को दोबारा परीक्षा देनी होगी।

NEET 2024 | Sach Bedhadak

NEET : जयपुर। देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET Result) का परिणाम घोषित किया गया है देश में चर्चा विषय बना है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि 1563 से अधिक उम्मीदवारों के परिणामों की समीक्षा के लिए समिति गठित की गई है, जिन्हें एनईटीटी-यूजी के लिए उपस्थित होने के दौरान हुए समय के नुकसान की भरपाई के लिए ग्रेस मार्क्स दिए गए थे।

यह खबर भी पढ़ें:-गहलोत राज में बने 17 नए जिलों पर संकट, भजनलाल सरकार कराएगी रिव्यू, कमेटी गठित

सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि समिति ने NEET-UG 2024 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द करने का निणर्य लिया है, जिन्हें ग्रेस मार्क्स दिए गए थे और इन छात्रों को दोबारा परीक्षा देने का विकल्प दिया जाएगा। एनटीए ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि परीक्षाएं 23 जून को आयोजित की जाएंगी और 30 जून से पहले परिणाम घोषित किए जाएंगे।

कोर्ट ने यह भी कहा कि काउंसलिंग पर रोक नहीं लगेगी। इन 1563 छात्रों की काउंसलिंग उसके बाद होगी। शीर्ष कोर्ट ने साफ कहा कि इस एग्जाम में केवल वो ही छात्र शामिल होंगे जिनको ग्रेस मार्किंग मिली थी। NTA ने कहा कि 23 जून को दोबारा परीक्षा (1563) होगी उसके बाद काउंसलिंग होगी। एनटीए ने कहा कि परिणाम 30 सो पहले आ सकता है।

यह खबर भी पढ़ें:-भजनलाल सरकार गलत पट्‌टे करेगी निरस्त, गहलोत सरकार में हुए कामों का होगा रिव्यू