Holiday: सितंबर में बंद रहेंगे 5 दिन स्कूल, कॉलेज, बैंक, सहित अन्य दफ्तर, जानिए क्या कुछ वजह रहेगी, देखिए पूरी रिपोर्ट

जयपुर। राजस्थान में कामकाजी लोगों के साथ ही स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए इस सप्ताह के अंत में खुशखबरी है, दरअसल, राजस्थान…

शपथ ग्रहण समारोह 13 | Sach Bedhadak

जयपुर। राजस्थान में कामकाजी लोगों के साथ ही स्कूल, कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए इस सप्ताह के अंत में खुशखबरी है, दरअसल, राजस्थान में इस सप्ताह के अंत में 5 दिन की छुट्टी का कर्मचारी और स्कूल, कॉलेज के छात्र-छात्राओं को तोहफा मिल रहा है जिससे कि लोगों का इस वीकेंड के छुट्टियों के तोहफे को कहीं मनोरंजन की जगह पर पूरा करने की तैयारी में जुट गए हैं.

सप्ताह के अंत में रहेगी छुट्टियां

राजस्थान में 13 से 17 सितंबर तक स्कूल, कॉलेज और अन्य दफ्तर की छुट्टियां रहेगी हालांकि पूरे प्रदेश में चार दिन की छुट्टी रहेगी जबकि बांसवाड़ा में लगातार 5 दिन की छुट्टी रहेगी क्योंकि बांसवाड़ा में 17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन जिला कलेक्टर द्वारा घोषित स्थानीय अवकाश का लाभ भी मिलेगा.

ईद-ए-मिलाद के लिए 16 सिंतबर को छुट्टी

राजस्थान में 16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद होने के कारण अवकाश रहेगा. मुस्लिम समुदाय के लिए ईद-ए-मिलाद सबसे अच्छे त्योहारों में से एक है, साथ ही 16 सितंबर को चंद्रदर्शन के अनुसार बारावफात के अवसर पर भी शिक्षा विभाग की तरफ से छुट्टी है, इसको लेकर ऐसे में सारे स्कूल बंद रहेंगे.

17 सितंबर को अनन्त चतुर्दशी का रहेगा अवकाश

राजस्थान में 5 दिन के अवकाश में एक दिन केवल बांसवाड़ा जिले में ही अवकाश रहेगा आपको बता दे की इस दिन बांसवाड़ा में अनन्त चतुर्दशी मनाई जाती है जिसका बांसवाड़ा जिले में स्थानीय अवकाश रहता है और यह जिला कलेक्टर द्वारा घोषित दिया जाता है.

जानिए किस दिन रहेगी छुट्टियां

दरअसल राजस्थान सरकार के कर्मचारियों को सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में 4 छुट्टियां एक साथ मिलने वाली है. तो वहीं बांसवाड़ा जिले के कर्मचारियों को 5 छुट्टियां मिलेगी.13 सितंबर- रामदेव जयंती, तेजा दशमी, 14 सितंबर- दूसरा शनिवार, 15 सितंबर- रविवार, 16 सितंबर- ईद-ए-मिलाद, 17 सितंबर- अनंत चतुर्दशी (स्थानीय अवकाश बांसवाड़ा)