खाचरियावास का बड़ा दावा-राजस्थान में BJP से ज्यादा सीटें जीतेगी कांग्रेस, केंद्र में बनेगी इंडिया गठबंधन की सरकार

Lok Sabha Election 2024 Result : राजस्थान में कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने दावा किया कांग्रेस राजस्थान में बीजेपी से ज्यादा सीट जीत रही है और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही है।

pratap singh khachariyawas news | Sach Bedhadak

Lok Sabha Election 2024 Result : जयपुर। लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद एग्जिट पोल सामने आए है जिसमें इंडिया गठबंधन पिछड़ता नजर आ रहा है, मोदी सरकार हैट्रिक लगाती दिख रही है। लेकिन कांग्रेस के कुछ नेताओं का मनोबल अभी चोटी पर बरकरार है। जयपुर शहर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और राजस्थान के कद्दावर नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने चुनावी नतीजों को लेकर बड़ा दावा किया है। खाचरियावास ने राजस्थान में कांग्रेस के डबल डिजिट में सीट जीतने और केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनाने को लेकर बड़ा दावा किया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Exit Poll : एग्जिट पोल ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें, भाटी बोले-देव तुल्य जनता की जीत?

खाचरियावास ने दावा किया है कि राजस्थान में कांग्रेस कम से कम 15 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर रही है। वहीं केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। इसके लिए सभी को 4 जून को घोषित होने वाले चुनाव परिणाम का इंतजार है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों में कांग्रेस को राजस्थान में 7 सीटें दी जा रही है, लेकिन इसे 15 कर लीजिए। इस बार कांग्रेस बीजेपी से ज्यादा सीटें जीतने जा रही है।

भाजपा पर तीखा हमला बोलते हुए खाचरियावास ने कहा कि भाजपा हिंदूओं और मुसलमानों के बीच खाई बनाने का काम कर रही है। इससे दलितों को लगा कि उनको खत्म कर दिया जाएगा। खाचरिवास ने निजीकरण को लेकर भाजपा को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सबकुछ प्राइवेट करती जा रही है, इसका परिणाम यह होगा कि आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोग महंगाई, बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं और वो भी ये जानते हैं कि संविधान को बदलने की तैयारियां हो रही हैं।

बता दें कि लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन की सरकार को काफी आगे दिखाया गया है। कई एग्जिट पोल में एनडीए 400 से ज्यादा सीटों पर जीत करता दिखाई दे रहा है। हालांकि, भाजपा राजस्थान में तीसरी बार क्लीन स्वीप करती हुई लग रही है। एग्जिट पोल में भाजपा को राजस्थान में 7-8 सीटों को नुकसान होता नजर आ रहा है।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Exit Poll: ‘विपक्ष करता है लूट और झूठ की राजनीति’ CM शर्मा बोले-‘जनता को मोदी पर भरोसा’