Weather Update: राजस्थान में फिर मंडरा रहे काले बादल, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई धीरे धीरे शुरू हो गई है, लेकिन लौटने से पहले प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय…

images 10 1 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान से मानसून की विदाई धीरे धीरे शुरू हो गई है, लेकिन लौटने से पहले प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय होने जा रहा है. मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 3-4 दिन बाद एक बार फिर मौसम सक्रिय हो जाएगा. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने गुरुवार 27 सितंबर को प्रदेश के छह जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार मंगलवार को पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना है।जबकि पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है.

आगामी 3-4 दिन बाद होगी बारिश

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 27 सितंबर से 3 अक्टूबर तक पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में जयपुर, भरतपुर अजमेर सहित अन्य जिलों में हल्की बारिश हो सकती है.

पिछले 49 साल का टूटा रिकॉर्ड

IMD की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में इस साल जमकर बारिश होने से पिछले 49 साल का रिकॉर्ड टूट गया दरअसल प्रदेश में इस बार 1 जून से 21 सितंबर तक 655.76 mm बारिश दर्ज हुई जबकि बारिश का आंकड़ा 417.46 mm ही होता है.