Weather Update: राजस्थान में फिर छाए काले बादल, IMD ने 12 जिलों मे जारी किया भारी बारिश का येलो अलर्ट

Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से राजधानी जयपुर ही नहीं बल्कि सीमा से सटे जिले बाड़मेर, जैसलमेर में भी आफत की…

images 26 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से राजधानी जयपुर ही नहीं बल्कि सीमा से सटे जिले बाड़मेर, जैसलमेर में भी आफत की बारिश बरस रही है प्रदेश में सितंबर माह से शुरू हुई बारिश ने कई हिस्सों में तबाही मचा रखी है तो वहीं दूसरी ओर बात करें तो राजस्थान की लाइफ लाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध के भी दो गेट खोल दिए गए हैं यह 26 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि सितंबर माह में बांध के गेट खोले गए.

मौसम विभाग ने आगामी 3 घंटे का जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार अगले 3 घंटों के अंदर प्रदेश के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.जिसके तहत कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है. इसके मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार गुलाबी नगरी में शनिवार सुबह से जयपुर में तेज बारिश का दौर जारी है. 

मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिनमें जयपुर, दोसा, अलवर, भरतपुर, करौली, धौलपुर, टोंक, बूंदी, बारां, भीलवाड़ा, कोटा, सवाई माधोपुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया. साथ मौसम विभाग ने मेघ गर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है तो वहीं जनता से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई और मौसम सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.

आगामी 8 सितम्बर बाद कमजोर पड़ेगा मानसून

मौसम विभाग केन्द्र जयपुर के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आगामी 4- 5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है. दक्षिणी एवं दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अति भारी बारिश आगामी 4-5 दिन जारी रहने की प्रबल संभावना है. वहीं 10 सितंबर से भारी बारिश में कमी होने की संभावना है. बीकानेर संभाग में आठ सितंबर से और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से बारिश की गतिविधियों में कमी होने और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.