Weather Update: प्रदेशभर में बढ़ने लगा ठंड का स्तर, सुबह शाम ठंड होने लगा एहसास, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. अधिकांश जिलों में मौसम पिछले कुछ दिनों से मुख्यतः शुष्क बना हुआ है. मौसम…

images 12 3 | Sach Bedhadak

Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. अधिकांश जिलों में मौसम पिछले कुछ दिनों से मुख्यतः शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 39.2 डिग्री सेल्सियस वहीं न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस सीकर में दर्ज किया गया. इसके अलावा राज्य के अधिकांश भागों में हवा में आर्द्रता की औसत मात्रा 50 से 80  प्रतिशत के मध्य दर्ज की गई है.

बीते दिन मौसम का तापमान

मौसम विभाग की फोरकास्ट रिपोर्ट के अनुसार श्री गंगानगर में 39.2 डिग्री, फलौदी मे 38.6 डिग्री,बीकानेर में 38.3 डिग्री, जैसलमेर 39.2 डिग्री, बाडमेर में 39 डिग्री, पिलानी में 38.5 डिग्री,चूरू में 38.4 डिग्री, जोधपुर में 37.5 डिग्री, सीकर में 36.8 डिग्री, अलवर में 36.5 डिग्री,कोटा में  36.7 डिग्री, जयपुर में 36.4 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 36 डिग्री, भीलवाड़ा में 36.0 डिग्री, अजमेर में 36.5 डिग्री, माउंट आबू में 27.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

इस बार कड़ाके की सर्दी पड़ेगी

मौसम विभाग के अनुसार इस बार सर्दियों भी परेशान करने वाली है. विभाग के अनुसार राजस्थान में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी रहने वाली है. इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रहेगी. वहीं सर्दी कई सालों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है. इसका असर अभी से दिखाना शुरू हो चुका है. इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे पहुंच गया है.