भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, RGHS लाभार्थियों के घर पहुंचेगी दवाइयां

Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बजट की प्री बैठक मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश जारी किए। सरकारी कर्मचारियों और रिटायर्ड कर्मचारियों को दवाईयां घर पर पहुंचाई जाएगी।

bhajan lal government | Sach Bedhadak

Bhajan Lal Sharma: जयपुर। सीएम भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को प्री बजट मीटिंग बुलाकर अधिकारियों को काम के प्रति सजग रहने के निर्देश दिए। एक सरकारी बयान के मुताबिक, राज्य सरकार राजस्थान सरकार स्वास्थ्य योजना (RGHS) के अंर्तगत राजस्थान राज्य सहकारी उपभोक्ता संघ के माध्यम से कर्मचारियों-पेंशनभोगियों को दवाइयों की होम डिलिवरी करेगी। यह काम जल्द ही पायलट परियोजना के आधार पर शुरू किया जाएगा।

कर्मचारियों को दी जा रही है ऑनलाइन कई सुविधा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वित्त विभाग द्वारा इंटीग्रेटेड फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम (आईएफएमएस) 3.0 में भी कर्मचारियों को कई ऑनलाइन सुविधा दी जा रही हैं। इस प्रणाली के माध्य से कार्मिक जीपीएफ आहरण करने के साथ ही राज्य बीमा ऋण भी ले सकेंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-आतंकी हमले में मारे गए 4 लोगों के परिजनों को भजनलाल सरकार देगी 50-50 लाख का मुआवजा और नौकरी

आमजन की सेवा ही राज्य सरकार लक्ष्य

भजन लाल शर्मा ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में बजट घोषणा 2024-25 (लेखा अनुदान) सौ दिवसीय कार्य योजना एवं उनके द्वारा की गई घोषणानाओं की क्रियान्विति पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के अवसर पर यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सुशासन का मॉडल स्थापित करके आमजन की सेवा करना राज्य सरकार का प्रमुख ध्येय है।

सीएम ने लाडली योजना की समीक्षा की

भजनलाल शर्मा ने कहा कि घोषणाओं से संबंधित कार्य किसी भी स्तर पर लंबित न रहें। संबंधित अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाए। मुख्यमंत्री ने गृह विभाग की लाडली सुरक्षा योजना की विस्तृत समीक्षा करते हुए कहा कि बालिकाओं-महिलाओं की सुरक्षा राज्य सरकार का प्रमुख ध्येय है।

बड़े स्केल पर लगाए जा रहे हैं सीसीटीवी

मुख्यमंत्री ने बताया कि इसी को ध्यान में रखते हुए योजनान्तर्गत प्रदेशभर में सार्वजनिक स्थलों, बालिका छात्रावासों और नारी निकेतनों पर प्राथमिकता से सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। अब तक 11 हजार 570 कैमरे लगाए भी जा चुके हैं। बैठक में मुख्य सचिव सुधांश पंत, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव शिखर अग्रवाल सहित कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

यह खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Politics: ‘NDA में नहीं जाऊंगा, इंडिया के साथ…मगर गठबंधन नहीं’, राजकुमार रोत ने की CM से मुलाकात