Rajasthan News: गलत इंजेक्शन लगने से 7 साल के बच्चे की हुई मौत, परिजनों ने किया बवाल, FIR हुई दर्ज

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में गलत इंजेक्शन लगने से 7 साल के मासूम बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है. जिसके…

IMG 20241010 222847 | Sach Bedhadak

Rajasthan News: राजस्थान के बूंदी जिले में गलत इंजेक्शन लगने से 7 साल के मासूम बच्चे की मौत होने का मामला सामने आया है. जिसके बाद मृतक बच्चे के परिजनों ने अस्पताल के बाहर बवाल खड़ा कर दिया. जिसकी सूचना मिलने पर कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची. जहां पर परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए एक रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है.

हाई डोज का इंजेक्शन लगने से हुई मौत

पुलिस ने पूरे मामले में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. घटना के दौरान परिजनों और पुलिस में हुई वार्ता के दौरान परिजनों ने कहा कि हाई डोज का इंजेक्शन लगाने से मासूम की मौत हुई है जिस पर तुरंत कार्रवाई की जाए ताकि ऐसी घटना दोबारा घटित नहीं हो.

परिजनों ने दी प्रदर्शन की चेतावनी

गलत इंजेक्शन लगने के बाद बच्चे की थोड़ी देर में ही मौत हो गई. इसके बाद मृतक बच्चे के परिजनों ने पुलिस में FIR लिखवाने की कोशिश की, लेकिन फिर नहीं हो पाई. इसके बाद मृतक बच्चे के परिजनों ने प्रशासन को प्रदर्शन करने की चेतावनी दे दी इसके थोड़ी ही देर बाद फिर हो गई.

इंजेक्शन लगाने के बाद बच्चे को आने लगी उल्टी

कोतवाली थाना के एसआई अवधेश शर्मा ने बताया की रायथल थाना क्षेत्र के कनाहेड़ी गांव निवासी 7 वर्षीय बालक की आज गुरुवार को खोजा गेट रोड स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ के घर पर इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों का कहना है कि वह 7 वर्षीय कुंज पुत्र हंसराज को खोजा गेट रोड़ स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ के घर पर दिखाने लेकर आए थे. चिकित्सक ने कुंज को देखने के बाद वहां मौजूद चिकित्सा कर्मियों से उसे इंजेक्शन लगाने को कहा. इंजेक्शन लगाने के दौरान बच्चे अचानक उल्टी करने लगा और बेहोश हो गया. चिकित्सक ने उसे सरकारी अस्पताल में ले जाने की बात कही जब उसे सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां मौजूद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.