Parag Desai: 60 देशों में कारोबार, 2000 करोड़ की चाय कंपनी के मालिक की मौत…आवारा कुत्तों ने किया था हमला

Parag Desai Death: वाघ बकरी चाय (Wagh Bakri Tea) समूह के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई (Wagh Bakri Tea Owner Parag Desai) की दर्दनाक मौत की…

sach 1 2023 10 24T115845.450 | Sach Bedhadak

Parag Desai Death: वाघ बकरी चाय (Wagh Bakri Tea) समूह के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई (Wagh Bakri Tea Owner Parag Desai) की दर्दनाक मौत की खबर आई है। कंपनी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर इस बात की जानकारी शेयर की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले सप्ताह पराग देसाई मॉर्निंग (49) वॉक पर निकले थे। रास्ते में आवारा कुत्तों (Street Dog Attack) के झुंड ने उन पर हमला कर दिया।

वह जान बचाने के लिए भागने लगे तो सड़क पर फिसलकर गिर गए। उनके सिर में गंभीर चोट आई थी। हालांकि कुत्तों ने उन्हें काटा नहीं था। अस्पताल ने अपनी रिपोर्ट में यह बात साफ कही है। 49 साल के पराग को ब्रेन हेमरेज हुआ और अहमदाबाद के अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

पराग देसाई की मौत के बाद सोशल मीडिया पर छिड़ी डिबेट…

60 देशों में कारोबार करने वाले 2000 करोड़ के ब्रांड वाघ बकरी चाय के मालिक पराग देसाई की मौत के बाद कुत्तों की समस्या पर डिबेट छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर Wagh Bakri और Parag Desai ट्रेंड कर रहा है। सोशल मीडिया पर लोग आवारा कुत्तों की समस्या पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। कश्मीरी पंडित खुशबू मट्टू ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म के एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा- ‘मैं दो बच्चों की मां हूं।

भारत में आप कहीं भी चले जाएं खूबसूरत कश्मीर हो या मुंबई, दिलवालों की दिल्ली या टेक-प्रो हैदराबाद, आवारा कुत्तों के हमले का खतरा बना रहता है।’ वाघ बकरी के मालिक की मौत का जिक्र करते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या हम कुत्तों को काटने दें? उन्होंने मांग की कि आवारा कुत्तों की नसबंदी और उनकी आबादी पर नियंत्रण कानूनन अनिवार्य बनाया जाना चाहिए।

पराग देसाई के निधन पर जताया दुख…

वहीं प्रमोद कुमार सिंह ने ‘एक्स’ पर लिखा ‘सरकार को कुत्तों की बढ़ती समस्या पर पॉलिसी बनानी चाहिए। रोहित ने उनके जवाब में लिखा कि सरकार कुछ करेगी तो कुछ डॉग लवर्स आ जाएंगे और रोना शुरू कर देंगे। प्रमोद ने जवाब में लिखा कि उन्हें करने दें लेकिन जिंदगी महत्वपूर्ण है। बिजनेस जगत के कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पराग देसाई के इस तरह निधन पर गहरा दुख और हैरानी जताई है।

वहीं श्वेता ने लिखा-‘वाघ बकरी के पराग देसाई के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं। वह अभी 50 साल के थे। वह दूरदर्शी थे। उनकी बड़ी योजनाएं थीं। काफी विनम्र थे। दिमाग को सुन्न कर देने वाली त्रासदी। वहीं कई लोग लिख रहे हैं कि सरकार कुछ तो कीजिए। बीजेपी नेता चंद्रभूषण लिखते हैं कि बच्चों से लकर बड़े तक कुत्तों के हमले में जान गंवा रहे हैं। जब कुत्ते सड़क पर हों तब उधर से निकलना खौफनाक होता है। सरकार को इस पर गंभीर होना चाहिए।

टी टेस्टिंग एक्सपर्ट थे पराग देसाई…

बता दें कि पराग देसाई वाघ बकरी टी ग्रुप के बोर्ड के दो कार्यकारी निदेशकों में से एक थे और ग्रुप की सेल्स, मार्केटिंग और एक्सपोर्ट डिपार्टमेंट का नेतृत्व कर रहे थे। इसके साथ ही वो एक टी टेस्टिंग एक्सपर्ट भी थे।