यूपी में भीषण सड़क हादसा, पिता को मुखाग्नि देने आ रहे 3 बेटों सहित 6 की मौत, घर पहुंचने से पहले टकराई कार

श्रावस्ती। यूपी में भीषण सड़क हादसा हो गया। श्रावस्ती में शनिवार सुबह करीब 6 बजे इनोवा कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में इनोवा कार…

New Project 2023 04 15T135021.000 | Sach Bedhadak

श्रावस्ती। यूपी में भीषण सड़क हादसा हो गया। श्रावस्ती में शनिवार सुबह करीब 6 बजे इनोवा कार पेड़ से टकरा गई। हादसे में इनोवा कार में सवार 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 8 लोग गंभीर घायल हो गए। हादसे के बाद सड़क पर चीख-पुकार मच गई। राहगीरों और स्थानीय लोगों सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कार सवार सभी लोग अंतिम संस्कार में शामिल होने पंजाब के लुधियाना से इकौना आ रहे थे। यह हादसा नेशनल हाईवे-730 पर श्रावस्ती के इकौना थाना इलाके के सोनराई गांव के पास हुआ।

राहगीरों की सूचना पर एसपी प्राची सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि थाना इकौना इलाके के कर्मोहना दकाही गांव में भगौती प्रसाद (70) की मौत की हो गई थी। इस पर लुधियाना में रहकर काम कर रहे पारिवार के 14 सदस्य अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए इनोवा कार से अपने गांव आ रहे थे। इसी दौरान थाना इलाके के नेशनल हाइवे पर सोनरई गांव के पास शनिवार सुबह कार असंतुलित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे के बाद वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को सूचना दी। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद लोगों को कार से निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने 6 लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं 8 घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

New Project 46 | Sach Bedhadak

पुलिस का कहना है कि चालक के झपकी लेने से यह हादसा हुआ। हालांकि हादसे की वजह अभी तक सामने नहीं आ पाई है।
हादसा इतना भीषण था कि पेड़ से टक्कर के बाद गाड़ी का आगे का हिस्सा बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इसमें से शव निकालने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। गाड़ी चालक की लाश तो स्टेयरिंग में ही दब गई थी।

घर से थाेड़ी दूर पहले हुआ हादसा…

इकौना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार तिवारी ने बताया कि हादसे में हताहत हुए सभी लोग करमोहना गांव के मूल रूप से रहने वाले हैं। लुधियाना में काम करते थे। यहां पैतृक गांव में सिर्फ उनके माता-पिता रहते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शैलेंद्र गुप्ता उर्फ हीरालाल के पिता की मृत्यु हो गई। इसमें शामिल होने के लिए परिवार के सभी सदस्य गांव आ रहे थे। इसमें 5 भाई, उनकी पत्नियां, बच्चे, और एक बहन और बहनोई शामिल थे। पिता की मौत की खबर सुनकर शुक्रवार रात को परिवार लुधियाना से चला था। सुबह 5 बजे के घर पहुंचने ही वाले थे कि 12 किमी. पहले ही यह दर्दनाक हादसा हो गया।

हादसे में 3 बेटों, बेटी और पोते की मौत…

हादसे में भगवती प्रसाद के तीन बेटों शैलेंद्र गुप्ता उर्फ हीरालाल (30), मुकेश कुमार (30), और पुत्ती लाल (28) की मौत हो गई। एक बेटी रामा देवी (42) व शैलेंद्र के बेटे वीरू उर्फ अमित (9) और वाहन चालक हरीश कुमार पुत्र सोमनाथ (42) की मौत हो गई।

New Project 47 | Sach Bedhadak

हादसे में ये हुए घायल…

इसके अलावा, ननके उर्फ सुशील कुमार पुत्र भगौती परसाद (35) कर्मोहना, सुरेश कुमार पुत्र भगौती प्रसाद (42) निवासी कर्मोहना, नीतू पत्नी हीरालाल (28) निवासी कर्मोहना, नीलम पत्नी मुकेश (25), बबलू पुत्र गोपाल (8), सरिता पत्नी बबलू (30) ,रूही पुत्री बबलू (9), काव्या उर्फ लाडो पुत्री बबलू (5) वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद पूरे गांव में मातम है। गांव के हर व्यक्ति की जुबां पर बस यही चर्चा है कि ऊपर वाले ने पूरा परिवार ही तबाह कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *