The Kerala Story : यूपी में टैक्स फ्री करने के बाद अपने कैबिनेट के साथ फिल्म देख सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है। जिसके बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस…

The Kerala Story : यूपी में टैक्स फ्री करने के बाद अपने कैबिनेट के साथ फिल्म देख सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ 

लखनऊ। फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दी गई है। जिसके बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस फिल्म को देख सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में अपनी टि्वटर हैंडल से जानकारी देते हुए लिखा कि The Kerala  स्टोरी उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बाद भाजपा के यूपी भाजपा के कई नेताओं ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए इस फिल्म के यूपी में टैक्स फ्री होने की जानकारी दी। अब जानकारी मिल रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट के मंत्रियों के साथ यह फिल्म देख सकते हैं। 

बंगाल में बैन , दक्षिण के राज्यों के थिएटर मालिक खुद ही नहीं लगा रहे फिल्म

गौरतलब है कि भाजपा शासित राज्यों में इस फिल्म (The Kerala Story) को टैक्स फ्री किए जाने का सिलसिला जारी है। जिसमें मध्यप्रदेश भी शामिल है लेकिन दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में इस फिल्म को यह कहते हुए बैन कर दिया कि इससे सामाजिक वैमनस्यता बढ़ेगी। वहीं दक्षिण के राज्यों के थिएटर मालिकों ने खुद ही इस फिल्म की स्क्रीनिंग से हाथ खींच लिए। इस फिल्म को थिएटर में लगाने से थिएटर मालिकों ने मना कर दिया, जिससे वहां पर इस फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं हो सकी है। यहां तक कि तमिलनाडु में इस फिल्म के टिकट कैंसिल कर दिए गए।

फिल्म The Kerala Story को लेकर विवाद जारी

इस फिल्म (The Kerala Story) का विवाद थमने की बजाय बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म को लेकर भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बीच के बयानबाजी अपने चरम पर रही है। भाजपा ने कांग्रेस शासित प्रदेशों में इस फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भाजपा से इस फिल्म के जरिए राजनीति ना करने को कहा है और यह भी कहा है कि भाजपा असल मुद्दों से जनता को भटकाने के लिए सामाजिक वैमनस्यता बढ़ाने वाले मुद्दों को पकड़ कर बैठी हुई है, जिससे समाज में द्वेष और अशांति फैलती है।

धर्मांतरण पर आधारित है The Kerala Story

बता दें कि यह फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) केरल के हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण को लेकर बुनी गई है। जिसमें हिंदू लड़कियों के धर्मांतरण कर मुस्लिम धर्म अपनाकर उन्हें आतंकवादी बनने तक की कहानी दिखाई गई है। इसे लेकर पूरे देश में विवाद छाया हुआ है। इस फिल्म को बैन करने की याचिका भी सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला सुनाते हुए कि इस फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है जिससे किसी भी धर्म विशेष की भावनाएं आहत हो, इसलिए इस फिल्म को बैन नहीं किया जा सकता। जिसके बाद यह फिल्म रिलीज हो गई है और ताबड़तोड़ कमाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *