‘पुरुष पहली रात से ही…’ विधानसभा में ये क्या बोल गए नीतीश कुमार, मुंह दबाकर हंसने लगे विधायक, झेंप गईं महिलाएं

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर सुर्खियों में है। सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया…

nitish kumar in bihar vidhan sabha statement on husband wife after marriage | Sach Bedhadak

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर सुर्खियों में है। सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर एक अजीबोगरीब बयान दिया है। सदन में जब जाति आधारित गणना पर चर्चा चल रही थी तो सीएम नीतीश कुमार ने ऐसा बयान दे दिया, जिसे सुन हर कोई हैरान है। सदन में जहां पुरुष विधायक मुस्कुराने लगे। वहीं महिला विधायक बुरी तरह झेंप गईं। उनके इस बयान के बाद बिहार में विवाद शुरू हो जाएगा।

दरअसल, मंगलवार को विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने प्रजनन दर पर चर्चा करते हुए इशारों में कहा कि बिहार में जनसंख्या नियंत्रण में कमी नहीं आएगी, क्योंकि पुरुष जिम्मेदारी नहीं लेते हैं, जबकि महिलाएं अशिक्षित हैं। नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमको पता था कि पुरुष सब जिम्मेदारी नहीं लेगा। इसलिए महिलाओं को आगे बढ़ाने के कई योजना लेकर आए। हमने लड़कियों को शिक्षित करने के लिए काम किया ताकि वह जागरूक हो जाए।

नीतीश कुमार ने सदन में क्या कहा…

सीएम नीतीश कुमार ने सदन में बताया कि कैसे उन्होंने बिहार में जनसंख्या नियंत्रण कर लिया। नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोगों ने कहा कि जब पढ़ लेगी लड़की तो जो पुरूष है, जब शादी होती है तो रोज रात में उसके साथ…. है न। उसी में और पैदा हो जाता है। अगर लड़की पढ़ लेती है तो हमको मालूम है कि पुरूष… ठीक है, लेकिन लड़की कहेगी कि अंतिम में… भीतर मत घुसाओ… निकाल कर बाहर छोड़ देता है।